Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkee'अधिगम के रंग, अभिभावक के संग' कार्यशाला आयोजित

‘अधिगम के रंग, अभिभावक के संग’ कार्यशाला आयोजित

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

रूड़की: केंद्रीय विद्यालय नंबर 2 में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के बारे में अभिभावकों को जागरूक करने के लिए विद्यालय के प्राथमिक विभाग में ‘अधिगम के रंग, अभिभावक के संग’ कार्यशाला आयोजित की गई । इस कर्यशाला के अंतर्गत अभिभावकों को नई शिक्षा नीति 2020 के तहत अभिभावक अधिगम में सहभागी के रूप में विषय के बारे में ( Parents as partners in learning ) के बारे में बताया गया।

प्राचार्य अरविंद कुमार ने इस अवसर पर अभिभावकों से छात्रों के सर्वांगीण विकास और उज्ज्वल भविष्य के लिए सकारात्मक सहयोग प्रदान करने का आह्वान किया । अपने संबोधन में प्राचार्य ने कहा कि शिक्षकों के मार्गदर्शन के साथ-साथ अभिभावकों का सहयोग बच्चों के शैक्षणिक विकास हेतु अत्यधिक आवश्यक है । इस अवसर पर अभिभावकों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया उन्होंने बच्चों को अपनी कलात्मक कौशल सिखाने के लिए सहमति जताई ।अभिभावक श्रीमती भावना (अवंतिका कक्षा 3) की मांँ ने बच्चों को क्राफ्ट वर्क करके दिखाया और बच्चों को उसे कलात्मक रूप से सजाने के लिए प्रोत्साहित किया ।

कार्यक्रम का संचालन सुश्री आकांक्षा सक्सेना ने किया और इस अवसर पर श्रीमती प्रियंका सजवान ,श्दीपक कुमार ,श्रीमती सीमा अग्निहोत्री ,श्रीमती सविता वर्मा श्रीमती कंचन गुप्ता श्रीमती स्वीटी मुकेश कुमार ,श्योगेश कुमार, सुश्री नेहा त्यागी आदि सहित केंद्रीय विद्यालय के कर्मचारियों व अध्यापकों ने भाग लिया ।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments