Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकमिश्नर ने कई विकास योजनाओं की समीक्षा की

कमिश्नर ने कई विकास योजनाओं की समीक्षा की

- Advertisement -
  • आयुक्त ने दिए अंतरर्विभागीय लंबित प्रकरण पर आवश्यक कार्रवाई करते हुए परियोजना निर्माण कार्य में प्रगति के निर्देश

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सोमवार को आयुक्त सभागार में आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस परियोजना से संबंधित लंबित बिन्दुओं के निस्तारण के लिए बैठक आहुत की। बैठक में मोदीपुरम डिपो में भू-स्वामित्व का आपसी सहमति से क्रय करना, मेरठ-गाजियाबाद में परियोजनान्तर्गत निजी कृषक भूमि का अधिग्रहण करना, भैंसाली बस अड्डे एवं बस डिपो का

मोदीपुरम एवं मेरठ दक्षिण स्टेशन के निकट स्थानांतरित करने, टर्मिनल पर सुरक्षा प्रबंधन करने, आरआरटीएस के प्राथमिकता खंड के लिए फीडर बस सर्विस का प्रावधान करना, साहिबाबाद में प्रवेश एवं निकास के निर्माण के लिए यूपीसीडा से संबंधित मुद्दे पर चर्चा करने एवं यूपीपीटीसीएल के अग्रिम लेखों मिलान समाधान से संबंधित बिन्दुओं पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई।

आयुक्त ने कहा कि उपरोक्त बिन्दुओं से संबंधित अंतरर्विभागीय लंबित प्रकरण पर तुरंत आवश्यक कार्रवाई करते हुए परियोजना निर्माण कार्य में प्रगति लाई जाए। भैंसाली बस अड्डे को स्थानांतरित किए जाने एवं आरआरटीएस को सौंपे जाने के संबंध में परिवहन विभाग को निर्देशित किया गया कि विभागीय स्तर से आवश्यक कार्रवाई कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने निश्चित प्रारूप पर प्रस्ताव भेजते हुए सक्षम स्तर से अनुमति प्राप्त कर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने गाजियाबाद एवं मेरठ जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि आरआरटीएस परियोजनान्तर्गत जिन स्थानों पर भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई लंबित है, समन्वय बनाते हुए नियमानुसार अधिग्रहण की कार्रवाई में तेजी लाई जाए।

04 2

इस अवसर पर अपर आयुक्त महेन्द्र प्रसाद, जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, सहित एनसीआरटीसी एवं परिवहन विभाग के संबंधित अधिकारीगण तथा वर्चुअल माध्यम से जिलाधिकारी गाजियाबाद राकेश सिंह एवं एनसीआरटीसी के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

आयुक्त ने रैंकिंग में सुधार लाने के दिए निर्देश

मेरठ: सोमवार को आयुक्त सभागार में आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. की अध्यक्षता में मंडलीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आहुत की गई। बैठक में आयुक्त ने मंडल स्तर के अधिकारियों के साथ विभागवार विकास कार्यों एवं उत्तर प्रदेश विवाह अनुदान योजना, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री जनआरोग्य योजना, उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति योजना, पेंशन योजना, सहभागिता, सोलर पम्प योजना, आयुष्मान आदि योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।

आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने मेरठ मंडल की रैंकिंग में सुधार करने के लिए अधिकारियों को ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने अपूर्ण जानकारी देने वाले अधिकारियों को अगली बैठक में पूर्ण जानकारी के साथ आने की चेतावनी दी। उन्होंने सभी अधिकारियो को बी एवं सी श्रेणी वाली योजनाओं में सुधार कर ए श्रेणी में लाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने तथा आईजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर आयुक्त महेन्द्र प्रसाद सहित मंडल स्तर के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments