Thursday, February 22, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarश्मशान की भूमि से वृक्षों के कटान की शिकायत, पुलिस ने कटे...

श्मशान की भूमि से वृक्षों के कटान की शिकायत, पुलिस ने कटे पेड़ कब्जे में लिये

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

भोपा: थाना क्षेत्र के गांव तिस्सा के एक युवक ने डायल 112 पर सूचना देकर शमशान की भूमि पर खड़े वृक्षों का काट लेने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता की सूचना पर पहुंची भोपा पुलिस व वन विभाग की टीम ने घटना की जानकारी करते हुए काटे गए पेड़ो को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है।

भोपा थाना क्षेत्र के गांव तिस्सा में शमशान की भूमि पर खड़े शीशम के पेड़ो की बिक्री और उनक़ी कटाई का मामला सामने आया है। रविवार को ग्राम तिस्सा निवासी एक युवक ने डायल 112 पुलिस से शमशान की भूमि पर खड़े शीशम के वृक्षों को काटने की शिकायत की। सूचना पर पहुंची भोपा पुलिस ने मौके पर जाकर घटना की जानकारी करते हुए पेड़ो की कटाई का काम रुकवा दिया और इसकी सूचना वन विभाग को भी दी जिस पर मौके पर पहुंचे वन विभाग के डिप्टी रवि कुमार व वनरक्षक नंदकिशोर ने शीशम काट रहे लेबर के लोगों व ठेकेदार से परमिशन के कागज मांगे तो पता चला कि शीशम के पेड़ काटने के लिए उनके द्वारा कोई परमिशन आदि नहीं ली गई थी।

पुलिस व वन विभाग की टीम ने शीशम के कटे पेड़ अपने कब्जे में ले लिए थे। डिप्टी रवि कुमार का कहना है कि आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उधर श्मशान घाट की समिति के लोगों का कहना है कि प्रस्ताव कर श्मशान घाट की भूमि में खड़े शीशम के पेड़ लगभग 44 हजार रूपये की कीमत में थाना क्षेत्र के गांव रूड़कली निवासी ठेकेदार को बेचे गए थे और पेड़ कटाई की समस्त सरकारी प्रक्रिया पूरी करने के लिए भी ठेकेदार को कहा गया था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments