Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSकांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू ने चन्नी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू ने चन्नी सरकार पर साधा निशाना

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चन्नी सरकार पर हमला साधा। इस दौरान सिद्धू ने कोटकपूरा कांड में सरकार पर सवाल उठाए।

उन्होंने कहा कि अभी तक चार्जशीट दाखिल नहीं हुई है। यह नैतिक अधिकार का सवाल है। मुख्य आरोपी पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी को जमानत मिल गई है। यह व्यक्तिगत नहीं है, मैं पंजाब के साथ खड़ा हूं।

सिद्धू ने पूछा कि बेअदबी पर एसआईटी ने अब तक रिपोर्ट क्यों नहीं दी। आखिर छह महीने से एसआईटी क्या कर रही है। ड्रग मामले पर हाईकोर्ट में दाखिल सीलबंद रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के लिए सरकार ने क्या कदम उठाए।

उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि रिपोर्ट सार्वजनिक करवाने को सरकार ने न एसएलपी दाखिल की और न ही सरकार अदालत गई। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शनिवार को दावा किया था कि बेअदबी और ड्रग्स मामले को जल्द हल किया जाएगा।

बहिबल गोलीकांड में सस्पेंड एसपी को बहाल कर चुकी है चन्नी सरकार

इससे पहले बहिबल गोलीकांड में सस्पेंड एसपी बिक्रमजीत सिंह को चन्नी सरकार ने बहाल कर दिया था। सरकार के इस फैसले के खिलाफ पंजाब की सियासत फिर गरमा गई है। शिअद ने इस पर सवाल खड़े किए हैं। उधर, बिक्रमजीत सिंह का कहना है कि उनकी बहाली अदालत के आदेश पर हुई है।

साल 2015 में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के बाद बहिबल कलां में प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाई गई थी। पुलिस फायरिंग में दो की मौत हुई थी। कैप्टन सरकार ने गोलीकांड की जांच के लिए जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन बनाया था। जांच में नाम आने के बाद एसपी बिक्रमजीत सिंह को सस्पेंड कर दिया गया था।

नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को फरीदकोट के गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला के गुरुद्वारा साहिब पहुंचे थे और 2015 के बरगाड़ी बेअदबी मामले के आरोपियों को सख्त सजाएं दिलाने का संकल्प दोहराया था। सिद्धू बिना किसी सूचना के ही गुरुद्वारा साहिब में पहुंचे थे और माथा टेकने के बाद ग्रामीणों से संक्षेप बातचीत करके लौट गए थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments