Thursday, September 23, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurनिगम ने करायी महानगर के 170 नालों की सफाई

निगम ने करायी महानगर के 170 नालों की सफाई

- Advertisement -
  • 20 जून तक सभी नालों की सफाई का लक्ष्य, 25 नालों पर चल रहा सफाई कार्य

जनवाणी ब्यूरो |

सहारनपुर: नगर निगम द्वारा महानगर में नालों की सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर करते हुए 301 नालों में से 170 नालों की सफाई का कार्य कराया जा चुका है। चिलकाना रोड व क्रेगी नाले की सफाई सहित करीब दो दर्जन नालों की सफाई का कार्य चल रहा है। निगम ने 20 जून तक सभी नालों की सफाई का कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने तथा महानगर को जल भराव से राहत दिलाने के लिए मेयर संजीव वालिया व नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने गत दिनों स्वास्थय विभाग को वषार्काल से पहले ही जल्द से जल्द सभी नालों की सफाई कराने के आदेश दिए थे ताकि बरसात के मौसम में महानगर के लोगों को जलभराव की समस्या से न जूझना पडे़। उन्हीं आदेशों के अनुपालन में महानगर में युद्ध स्तर पर नालों की सफाई का अभियान चलाया जा रहा है। नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि नगर निगम की पूरी कोशिश है कि बारिश से पहले ही सभी नालों की सफाई करा दी जाए ताकि लोगों को जल भराव की समस्या से न जूझना पडे़।

उन्होंने बताया कि निगम के 301 नालों में से करीब 170 नालों की सफाई करायी जा चुकी है और 25 नालों पर सफाई कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि 20 जून तक सभी नालों की सफाई का लक्ष्य रखा गया है। नगरायुक्त ने बताया कि कुतुबशेर से जेबीएस कॉलेज रोड के नाले की सफाई का कार्य पूरा कराया जा चुका है जबकि क्रेगी नाले व चिलाकाना रोड के नाले की सफाई का कार्य चल रहा है।

सोमवार को मुख्य सफाई निरीक्षक अमित तोमर ने शहर में चलाये जा रहे नाला सफाई अभियान का चिलकाना रोड, खलीसी लाईन, किशनपुरा व आजाद कॉलोनी में निरीक्षण किया। तोमर ने बताया कि दिल्ली रोड, खानआलमपुरा, नवादा रोड, नूरबस्ती, नुमायश कैंप मेन रोड, जैन कॉलेज रोड, गुरुद्वारा रोड, जिला अस्पताल रोड, मीरकोट, इस्लामिया कॉलेज रोड व राकेश केमिकल रोड सहित 170 नालों की सफाई करायी जा चुकी है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments