Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorपूर्ति विभाग निरीक्षक आदित्य त्यागी ने परिषदीय स्कूलों की जांच की

पूर्ति विभाग निरीक्षक आदित्य त्यागी ने परिषदीय स्कूलों की जांच की

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

नहटौर: प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई कायाकल्प कार्य योजना के अंतर्गत प्राथमिक व जूनियर हाई स्कूल से जुड़ी अनेक व्यवस्था देखने के लिए निगरानी हेतु पूर्ति विभाग को लगाया गया जिसके चलते पूर्ति निरीक्षक नहटौर आदित्य त्यागी ने क्षेत्र के ग्राम जूनियर हाई स्कूल व प्राथमिक स्कूल सहित राशन डीलरों की मौके पर जाकर ऑनलाइन जांच की।

प्रदेश की योगी सरकार ने कई परिषदीय स्कूलों को नई दिशा देने हेतु शिक्षा विभाग के साथ-साथ पूर्ति विभाग को भी उनमें जांच करने के लिए लगा दिया है जिस कारण स्कूलों में सही से कार्य हो सके इसी प्रक्रिया के चलते नेट और के पूर्ति निरीक्षक आदित्य त्यागी ने ग्राम इब्राहिमपुर सादो के जूनियर हाई स्कूल प्राथमिक हाई स्कूल की जांच की जांच प्रक्रिया में स्कूल भवन, शौचालय, बैठने की व्यवस्था, मध्यान भोजन का कायाकल्प में विशेष क्या क्या रहा स्कूल में टाइलें खाने का मैन्यू साथ ही शिक्षण की गुणवत्ता के साथ शिक्षकों की गतिविधियों की जांच की जिसके चलते स्कूलों में उचित रखरखाव देखने को मिला।

01 24

जिसमें इब्राहिमपुर सादो प्राथमिक जूनियर हाई स्कूल में चारों तरफ हरियाली, दीवारों पर स्लोगन, वह साफ सफाई काफी अच्छी देखने को मिली बता देगी योगी सरकार की मंशा साफ है कि परिषदीय स्कूलों के कार्य व्यवहार शिक्षण आदि में परिवर्तन नजर आए। जिससे अभिभावकों का भरोसा परिषदीय स्कूलों पर बना रहे और वह अनेक प्रकार से प्राइवेट स्कूलों में हो रहे शोषण से बच सकें।

इस अवसर पर पूर्ति निरीक्षक आदित्य त्यागी ने बताया कि प्रतिमा सरकार द्वारा 5 निरीक्षण की जिम्मेदारी उनके विभाग के अधिकारियों को सौंपी गई है अभी तक वह चार स्कूलों की की जांच कर चुके हैं जल्द ही एक स्कूल की भी जांच की जाएगी कि इसके अतिरिक्त उन्होंने राशन की दुकानों का भी निरीक्षण किया। जिसमें नहटौर नगर के पुष्पेंद्र जैन ग्राम इब्राहिमपुर सादो राशन डीलर क्यामुद्दीन ग्राम रुकडियो में राशन डीलर की भी जांच की जिसमें खाद्यान्न दुकान में पर्याप्त मात्रा में पाया गया वह राशन उपभोक्ताओं को समय पर राशन मिल रहा है इसकी भी जांच की।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments