Wednesday, March 3, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Bijnor मालन नदी पर बाढ़ नियंत्रण के लिए हो रही पीचिंग की शिकायत,...

मालन नदी पर बाढ़ नियंत्रण के लिए हो रही पीचिंग की शिकायत, जांच की मांग

- Advertisement -
+1
  • भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने लखनऊ पहुंच राज्यमंत्री से की मुलाकात
  • राज्य मंत्री ने शीघ्र मौके पर निरीक्षण का आश्वासन दिया

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: मालन नदी पर सही ढंग से पीचिंग कार्य नहीं होने की शिकायत पर राज्यमंत्री राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण ने भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल को मालन नदी के आसपास किए गए तटबंध कार्य का शीघ्र निरीक्षण करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यमंत्री राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण उत्तर प्रदेश सरकार विजय कुमार कश्यप से उनके आवास पर जाकर मिला। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए मिठाई खिलायी तथा पुष्पगुच्छ भेंट किए।

प्रतिनिधिमंडल ने बिजनौर जिले के विभिन्न क्षेत्रों के अहम मुद्दों पर चर्चा की। जिसमेें नजीबाबाद के निकट मालन नदी के आसपास की बस्ती खैरुल्लापुर, कछियाना व नजीबाबाद के मौहल्ला पाईबाग क्षेत्र में किए गए पीचिंग के कार्य के अभी तक पूर्ण न होने, उक्त कार्य के लिए गयी जमीनों पर किसानों को उनकी फसलों का मुआवजा न मिल पाने तथा तटबंध के कार्य को मानक के अनुरूप न किए जाने आदि के मुद्दे उठाए।

जिस पर राज्यमंत्री विजय कुमार कश्यप ने शीघ्र क्षेत्र का दौरा कर किए गए कार्य का स्वयं निरीक्षण करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि सिंचाई विभाग को निर्माण कार्य में कोताही न बरतने के निर्देश दिए गए हैं। यदि कोई कोताही बरती जाना पाया जाता है, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि विभागीय स्तर पर भी छोटे-बड़े किसी कर्मचारी का उत्पीडऩ नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भूमाफिया राजस्व विभाग की भूमि फर्जी तरीके से दबाए रखते हैं, इस दिशा में भी जांच करायी जा रही है। राजस्व भूमि पर कब्जा पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान राज्यमंत्री ने रणवीर सिंह निराला को नजीबाबाद विधानसभा के ग्रामीण चुनाव के आईटी सेल का संयोजक बनाए जाने पर बधाई दी। प्रतिनिधिमंडल में मंडी धनौरा के चेयरमैन राजेश सैनी, भाजपा पिछड़ा मोर्चा के जिलाध्यक्ष बिजनौर करण सिंह सैनी, जिला संयोजक आईटी विभाग पिछड़ा वर्ग मोर्चा बिजनौर रणवीर सिंह निराला, जिला महामंत्री पिछड़ा वर्ग मोर्चा बिजनौर धर्मवीर कश्यप तथा धीरज सिंह ठाकुर कार्यकर्ता भाजपा आदि शामिल रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments