Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliजिला प्रभारी मंत्री अजीत सिंह पाल ने प्रदान किए 25 आक्सीजन कंस्ट्रेटर

जिला प्रभारी मंत्री अजीत सिंह पाल ने प्रदान किए 25 आक्सीजन कंस्ट्रेटर

- Advertisement -
0
  • सांसद ने झिंझाना में आॅक्सीजन प्लांट को दिए 50 लाख
  • प्लांट से अस्पताल के 30 बेडों पर हो सकेगी आपूर्ति

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: जिला प्रभारी मंत्री अजीत सिंह पाल ने जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 25 आॅक्सीजन कंस्ट्रेटर उपलब्ध कराए है। दूसरी ओर, कैराना लोकसभा के भाजपा सांसद प्रदीप चौधरी ने झिंझाना सीएचसी (कोविड सेंटर) में 30 बेड पर आपूर्ति की क्षमता वाले आॅक्सीजन प्लांट के निर्माण के लिए अपनी निधि से 50 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं।

शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में प्रभारी मंत्री अजीत सिंह पाल ने जनपद के लिए 25 आॅक्सीजन कंस्टेÑटर सीएमओ को प्रदान किए। इस दौरान भाजपा सांसद प्रदीप चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी को रोकने के लिए तत्परता से काम किया है।

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना से लड़ाई के लिए बहुत जल्द दो-दो वैक्सीन देश में उपलब्ध कराई है। लेकिन विपक्ष केवल भ्रामक प्रचार व लोगो को बरगलाने का प्रयास कर रहा है जो पूरी तरह से दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर को सरकार ने कंट्रोल किया, लेकिन दूसरी लहर में आॅक्सीजन की कमी रही, जिसकी किल्लत को भी सरकार ने दूर करने का काम किया है।

प्रदेशभर में विधायक, मंत्री और सांसद ने जहां भी आवश्यकता थी अपनी निधियों से अपने अपने क्षेत्रों में आॅक्सीजन प्लांट लगाने की स्वीकृति कर चुके हैं। सांसद ने बताया कि झिंझाना अस्पातल (कोविड सेंटर) में अपनी सांसद निधि से 30 बेड को कवर करने वाले आॅक्सीजन प्लांट लगाने के लिए 50 लाख रुपये स्वीकृति जिला प्रशासन को प्रदान की है।

इस अवसर पर डीएम जसजीत कौर, एसपी सुकीर्ति माधव, एडीएम अरविंद कुमार सिंह, सीडीओ श्ांभूनाथ तिवारी आदि उपस्थित रहे।

स्वयंसेवी संस्थाओं ने दिए 10 आॅक्सीजन कंस्ट्रेटर

कोविड रिलीफ अभियान में नोएडा की कंपनी टेकविविड सिस्टम्स के सहयोग से ऋषिकेश की स्वयंसेवी संस्था हिमालयन मैनेजमेंट एंड डेवलपमेंट रिसोर्स इंस्टीट्यूट (हिमाद्रि) की ओर से समाजसेवी ब्रिजपाल सिंह व विजय सैनी ने जिलाधिकारी जसजीत कौर के माध्यम से जिला प्रशासन को दस आॅक्सीजन कंसन्ट्रेटर प्रदान किए।

डीएम जसजीत कौर ने कहा कि कोविड की इस महामारी के दौर में प्रशासन व सरकार के अतिरिक्त समाज के सभी वर्गों का सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने के लिए हम सब को मिलजुल कर कार्य करना होगा। समाजसेवी ब्रिजपाल सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी से लड़ने में टेकविविड सिस्टम्स तथा स्वयंसेवी संस्था हिमालयन मैनेजमेंट एंड डेवलपमेंट रिसोर्स इंस्टीट्यूट (हिमाद्रि) ने पूर्व में जिला अस्पताल मे सीमएओ को 30 आॅक्सी-फ्लो मीटर दिए थे।

शनिवार को 10 आॅक्सीजन कंसन्ट्रेटर जिला प्रशासन को दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि ये दोनों संस्थाए अन्य किसी भी प्रकार की सहायता के लिए भी तैयार हैं। इस अवसर पर एसपी सुकीर्ति माधव, एडीएम अरविंद कुमार सिंह, एसडीएम एक्ट्रा मणि अरोडा आदि मौजूद रहे।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments