Friday, April 23, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutडीएम ने कोरोना टीकाकरण, नियंत्रण को लेकर दिये निर्देश

डीएम ने कोरोना टीकाकरण, नियंत्रण को लेकर दिये निर्देश

- Advertisement -
0
  • सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, सैनिटाइजर का उपयोग करें

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: एलएलआरएम मेडिकल कालेज में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए बनाये गये अस्पताल में टीकाकरण व नियंत्रण के संबंध में डीएम के. बालाजी ने कहा कि अधिक से अधिक आमजन को कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया जाये। आमजन को मास्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करनें, सैनिटाइजर का उपयोग करने व नियमित अंतराल पर हाथ धोने के लिए प्रेरित किया जाये।

डीएम ने मेडिकल कालेज में कोविड अस्पताल के अतिरिक्त एक अन्य केन्द्र पर टीकाकरण कराये जाने के लिए वहां बनाये गये नये केन्द्रीय पुस्तकालय का निरीक्षण कर वहां व्यवस्थाओ को देखा तथा निर्देशित किया कि केन्द्रीय पुस्तकालय में भी टीकाकरण कराया जाये तथा यहां मानक अनुरूप सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करायी जाये। उन्होंने चौधरी चरण सिंह विवि व सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि में पूर्व में बनाये गये व संचालित हेल्थ सेन्टर में कोविड वैक्सीनेशन कराये जाने के लिए निर्देशित किया ताकि आमजन को सुविधा हो।

सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि जनपद में 12 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, 58 प्राथमिक/नगरीय स्वास्थ्य केन्द्र, 28 आयुश केन्द्र, प्यारेलाल शर्मा जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, एलएलआरएम मेडिकल कालेज में प्रात: नौ बजे से सायं पांच बजे तक नि:शुल्क टीकाकरण कराया जाता है।

45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का सरकारी केन्द्रों पर नि:शुल्क कोविड वैक्सीनेशन कराने का निर्णय शासन द्वारा लिया गया है। 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के नि:शुल्क टीकाकरण में आठ व नौ अप्रैल 2021 को पत्रकार, विभिन्न प्रतिष्ठानो के दुकानदार, 10 अप्रैल को बैंक और इन्श्योरेन्स कर्मचारी, 12, 13 व 14 अप्रैल 2021 को स्कूल व कालेज के अध्यापक, 15 व 16 अप्रैल को बस, आॅटो रिक्शा ड्राइवर, रेहड़ी व पटरी के दुकानदार, 17 व 19 अप्रैल 2021 को सरकारी कार्यालयों के अधिकारी व अधीनस्थ कर्मचारी, 20 व 21 अप्रैल 2021 को अधिवक्ता व ज्यूडिशियल कर्मचारी तथा 22 व 23 अप्रैल 2021 को प्राइवेट कार्यालयों के अधिकारी व कर्मचारियों का नि:शुल्क टीकाकरण कराया जायेगा।

जनपद में एलएलआरएम मेडिकल कालेज, प्यारेलाल शर्मा जिला अस्पताल, संतोष अस्पताल, आनंद अस्पताल, लोकप्रिय अस्पताल, केएमसी अस्पताल, न्यूटिमा अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज कराया जा रहा है। सुभारती व नेशनल कैपिटल रीजन इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल साइंस में भी इलाज की व्यवस्था होगी। चार अप्रैल 2021 तक 312 मरीज होम आइसोलेशन में है व 68 कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इस अवसर पर प्राचार्य एलएलआरएम मेडिकल कालेज डा. ज्ञानेन्द्र कुमार, सीएमओ डा. अखिलेश मोहन, डा. टीवीएस आर्य, डा. धीरज बालियान सहित अन्य चिकित्सक, अधिकारीगण उपस्थित रहे।

टीकाकरण देखने पहुंचे सांसद

मेरठ: भाजपा सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने सोमवार को जिला अस्पताल एवं जिला महिला चिकित्सालय में कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान के तहत वैक्सीन लगवाने आए वरिष्ठ नागरिकों से भेंट की तथा उनसे उनके अनुभव साझा किए। इस दौरान सांसद ने कहा कि यदि कोरोना का हराना है तो इसका एक उपाय है वह है वैक्सिन। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह वैक्सीन जरूर लगवाये। इसके साथ-साथ कोविड नियमों का भी पालन करें।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments