Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutदहेज में कार, पांच लाख न मिलने पर विवाहिता की हत्या

दहेज में कार, पांच लाख न मिलने पर विवाहिता की हत्या

- Advertisement -
0
  • विवाहिता की मौत से परिजनों में मचा कोहराम

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: थाना भावनपुर क्षेत्र में रविवार देर रात दहेज में पांच लाख रुपये की नगदी व कार की मांग पूरी ने होने पर विवाहिता की हत्या कर दी। विवाहिता की एक साल पहले ही शादी हुई थी वह इस वक्त गर्भवती भी थी। विवाहिता की हत्या के बाद आरोपी परिवार घर पर ताला लगाकर फरार हो गया। फिलहाल विवाहिता के परिजनों ने ससुराल पक्ष के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।

फतेहउल्लाहपुर गली नंबर तीन निवासी बाबू चौधरी ने बताया कि उसने अपनी बेटी अंजुम का निकाह जून 2020 में थाना भावनपुर क्षेत्र के गांव नंगलाशाहू निवासी राशिद के साथ किया था। बाबू का आरोप है कि शादी के बाद से ही अंजुम के ससुराल वाले दहेज में कार व पांच लाख रुपये नगद की मांग कर रहे थे।

बाबू ने बताया कि रविवार देर रात नंगलाशाहू के ग्राम प्रधान अनवार ने उसके मोबाइल पर कॉल करके बताया कि उसकी बेटी अंजुम की ससुराल में मौत हो गई है। जिसके बाद बदहवास बाबू और परिवार के अन्य लोग अंजुम की ससुराल में पहुंचे। जहां अंजुम का शव बेड़ पर पड़ा था। वहीं, उसके शौहर राशिद समेत ससुराल पक्ष के सभी लोग घर से फरार हो चुके थे।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। सीओ सदर देहात पूनम सिरोही ने बताया कि मृतका के परिजनों ने उसके शौहर समेत आधा दर्जन से अधिक ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी है। फिलहाल तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

महिला की हत्या कर सुसराल पक्ष फरार

अंजुम की मौत की जानकारी मिलते ही दो दर्जन से अधिक मायके पक्ष के लोग गांव नंगलाशाहू थाना भावनपुर पहुंचे। जहां पर मायके पक्ष के लोगों ने जमकर हंगामा करते हुए गाली-गलौज शुरू की। इसके साथ पति, सास, ससुर, ताया ससुर, ननद आदि को फरार देख उनकी तलाश में मायके पक्ष के लोगों ने पड़ोस के कई घरों में तलाशी लेने शुरू कर दी। जिस पर गांव के लोगों ने विरोध किया। जिसको लेकर गांव नंगलाशाहू व मृतक महिला के परिजन आमने-सामने आ गए। इस पर गांव में स्थिति तनावपूर्ण हो गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाते हुए मामले को शांत कराया।

10 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

भावनपुर इंस्पेक्टर नीरज मलिक ने बताया कि मृतक महिला के पिता बाबू चौधरी ने सुसराल पक्ष की ओर से पति राशिद, सास, सितारा, ससुर शकील, ननद, रशीदा, तराना, नाजिश, ननदोई नौशाद, देवर जुबैर, ताया ससुर मीरू व उसकी पत्नी को नामजद करते हुए संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए फरार आरोपियों की तलाश में दबिश शुरू कर दी गई है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments