Wednesday, January 26, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliनववर्ष कार्यक्रम को पहले लेनी होगी अनुमति: डीएम जसजीत कौर

नववर्ष कार्यक्रम को पहले लेनी होगी अनुमति: डीएम जसजीत कौर

- Advertisement -
  • नववर्ष पर सुरक्षा के लिए ड्रोन कैमरों से होगी निगरानी
  • शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कसेगा शिकंजा

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: नववर्ष पर कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए पहले अनुमति लेनी होगी। अगर बिना अनुमति के कार्यक्रम का आयोजन किया तो फिर आपको के खिलाफ पुलिस-प्रशासन कार्यवाही भी कर सकता है। साथ ही, नववर्ष पर जहां ड्रोन कैमरों से सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी की जाएगी, वहीं शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर भी पुलिस का शिकंजा कसेगा।

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने नववर्ष पर आयोजित कार्यक्रमों में कोविड-19 की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराये जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नववर्ष पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए सक्षम अधिकारी की अनुमति लेना आवश्यक होगा। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि नववर्ष के दौरान रात्रि में वाहनों की जांच में तेजी लाई जाए। जांच के दौरान शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में कार्रवाही की जाए।

जिलाधिकारी ने आदेश जारी करते हुए सभी पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि नववर्ष पर पूर्व अनुमति के बिना कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा। कार्यक्रम की अनुमति के समय आयोजक का नाम, पता, मोबाइल नम्बर प्राप्त कर कार्यक्रम में शामिल होने वाले व्यक्तियों की अनुमानित संख्या के उपरांत ही सक्षम अधिकारी द्वारा अनुमति प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा कि आयोजित कार्यक्रम में कोविड-19 की गाइडलाईन का अक्षरश: पालन किया जाना जरूरी होगा। किसी भी विषम परिस्थिति में आयोजक ही उत्तरदायी होगा। उन्होंने कहा कि किसी हॉल या कमरे में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की क्षमता का 50 फीसदी ही एक समय में अधिकतम 100 व्यक्तियों को तथा खुले स्थान अथवा मैदान में कार्यक्रम होने की स्थिति में 40 फीसदी कम क्षमता तक मॉस्क, सोशल डिसटेंसिंग, सैनेटाइजर, थर्मल स्कैनिंग तथा हैंडवॉश की उपलब्धता की अनिवार्यता के बाद ही अनुमति प्रदान की जाएगी।

जिलाधिकारी ने जनपद की जनता का आह्वान किया है कि नववर्ष के कार्यक्रम को अपने घरों के भीतर ही मनाएं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए है कि कार्यक्रम स्थलों, होटल, रेस्टोरेंट, कैंटीन आदि स्थानों पर समुचित पुलिस व्यवस्था की जाए। सड़कों पर पेट्रोलिंग व्यवस्था में तेजी लाई जाए। हर घटना को गम्भीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाही की जाए।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थलों पर ड्रोन कैमरों से सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी रखी जाए। कार्यक्रम स्थल पर मॉस्क न लगाने वाले व्यक्तियों पर मौके पर ही अर्थदंड़ लगाया जाए।सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखी जाए। भड़काऊ और विद्वेष फैलाने वाली भ्रामक अफवाहों पर निगरानी रखते हुए त्वरित कार्रवाही की जाए।

सूचन तंत्र को सक्रिय करते हुए, मदिरा की दुकानों तथा बार आदि पर समुचित पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। असमाजिक तत्वों पर सर्तक तथा कड़ी निगरानी रखी जाए। आबकारी विभाग के अधिकारी अवैध शराब के सम्बन्ध में नियमित रूप से भ्रमण एवं निरीक्षण पर रहें। किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही न बरती जाए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments