Wednesday, December 1, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliस्टेशन पर खड़ी ट्रेन के सीएनजी इंजन में लगी भयंकर आग

स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के सीएनजी इंजन में लगी भयंकर आग

- Advertisement -
  • अलसुबह मॉर्निंग वॉक को पहुंचे लोगों ने दी जानकारी
  • पिछले चार महीने से स्टेशन पर ही खड़ी थी यह ट्रेन

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: दिल्ली-सहारनपुर रेलमार्ग पर शामली रेलवे स्टेशन पर खड़ी सीएनजी ट्रेन के इंजन में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से हड़कंप मच गया। अल सुबह साढ़े चार बजे आग लगने के बाद रेलवे अधिकारियों-कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने घंटों मशक्कत कर आग पर किसी तरह से काबू पाया। आग लगने के कारणों की जानकारी नहीं लग सकी है। वहीं रेलवे की फोरेंसिक टीम पूरे प्रकरण की जांच में जुट गई है।
रविवार सुबह करीब साढे 4 बजे शामली रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के सीएनजी इंजन में अचानक आग लग गई। उस समय स्टेशन पर ट्रैक के किनारे मॉर्निंग वाक करने वाले लोगों ने आग लगने की जानकारी स्टेशन पर मौजूद कर्मचारियों को दी जिसके बाद स्टेशन मास्टर, स्टेशन अधीक्षक, जीआरपी और आरपीएफ को सूचना दी गई। जिसके बाद सभी अधिकारी इंजन के नजदीक पहुंचे। आग इतनी भयंकर थी कि इंजन से आग की लपटे धू-धू कर निकल रही थी। वहीं सूचना पर दमकल विभाग के कर्मचारी भी वहां पहुंच गए और आग बुझाने के प्रयास किए। घंटों मशक्कत के बाद किसी तरह से आग पर काबू पाया जा सका था। सीएनजी ट्रेन पिछले चार महीनों से स्टेशन पर ही खड़ी थी। कोरोना के चलते ट्रेनों का संचालन बंद है लेकिन रेलवे कर्मचारियों को लाने-ले जाने के लिए ही सिर्फ ट्रेनें चल रही है। इसके अलावा अजमेर-हरिद्वार एक्सपे्रस ट्रेन चल रही थी जिसका संचालन आठ दिनों के लिए फिलहाल बंद हो गया है। यह ट्रेन बंद होने का कारण कोहरा बताया जा रहा है।

कोरोना काल में ट्रेनों का संचालन बंद होने के चलते पिछले 9 सितंबर से यह गाड़ी शामली रेलवे स्टेशन पर खड़ी है। जिसके इंजन में सुबह करीब साढेÞ 4 बजे अचानक आग लग गई थी। आग किन हालात में लगी इसकी जांच के लिए रेलवे के आला अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। फोरेंसिक जांच के बाद ही घटना के सही कारणों का पता लग पाएगा। इसके अलावा भी दो अन्य गाड़ियां रेलवे स्टेशन पर पिछले कई महीनों से खड़ी हैं।
सुधीर कुमार शर्मा, स्टेशन अधीक्षक शामली।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments