Saturday, April 13, 2024
HomeUttar Pradesh Newsगोरखपुर नगर निगम चुनाव के लिए चुनाव संचालन समिति की बैठक

गोरखपुर नगर निगम चुनाव के लिए चुनाव संचालन समिति की बैठक

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: सीएम योगी बुधवार शाम गोरखपुर नगर निगम के चुनाव में भाजपा के महापौर व वार्डों के पार्षद प्रत्याशियों के चुनाव को लेकर बैठक कर रहे थे। सिविल लाइंस स्थित आशीष मैरेज हाल (गोरखपुर क्लब परिसर) में आयोजित चुनाव संचालन समिति की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर जिला लोकसभा व विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए शत प्रतिशत परिणाम देने वाला जिला है। यही परिणाम नगर निकाय चुनाव में भी लाना है। ऐसे में सभी सांसदों और विधायकों की भी जिम्मेदारी है कि अपने क्षेत्र की सभी निकाय प्रमुखों, पार्षदों की सीट पर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में जुट जाएं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा गोरखपुर जिले के नौ विधायकों में एक विधायक मैं भी हूं। नगर निगम चुनाव में विधायक के रूप में मेरी भी जिम्मेदारी बनती है। अपनी इसी जिम्मेदारी का निर्वहन करने मैं आप लोगों के बीच आया हूं। सीएम योगी ने चुनाव प्रचार के दौरान केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने की सीख देने के साथ जनसंपर्क और समुदायों से संवाद करने का व्यावहारिक तरीका भी समझाया।

उन्होंने कहा कि प्रचार, जनसंपर्क के बराबर ही महत्वपूर्ण अधिकाधिक मतदान कराना भी है। अधिक गर्मी से मतदान प्रभावित न होने पाए, इसके लिए मतदाताओं को जागरूक करते रहना होगा। उन्हें प्रेरित करें कि विकास की रफ्तार और तेज करने के लिए मतदान के दिन घरों से अवश्य निकलें। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सहजनवां क्षेत्र के एक कार्यकर्ता रामप्रताप यादव का उल्लेख व उनकी सराहना करते हुए कहा कि ऐसे निष्ठावान और समर्पित कार्यकताओं के दम पर ही भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनी है।

इस अवसर पर सांसद रविकिशन शुक्ल, राज्यसभा सदस्य डॉ राधामोहन दास अग्रवाल, गोरखपुर निकाय चुनाव प्रभारी राज्यसभा सदस्य बाबूराम निषाद, निवर्तमान महापौर सीताराम जायसवाल, विधायक विपिन सिंह, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह, प्रदेश महामंत्री व गोरखपुर क्षेत्र प्रभारी अनूप गुप्ता, महानगर प्रभारी पूर्व सांसद नीलम सोनकर, नगर निगम चुनाव प्रभारी चिरंजीव चौरसिया, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, महापौर प्रत्याशी डॉ मंगलेश श्रीवास्तव, सभी 80 वार्डों के पार्षद प्रत्याशी मौजूद रहे।

महापौर प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया सीएम ने चुनाव संचालन समितियों की बैठकों का सिलसिला खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार शाम गोरखपुर के महापौर पद के प्रत्याशी डॉ मंगलेश श्रीवास्तव के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन भी किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments