Tuesday, May 21, 2024
- Advertisement -
Homeसंवादसप्तरंगकरण जौहर की ‘जुग जुग जीयो’ में एलनाज नौरोजी

करण जौहर की ‘जुग जुग जीयो’ में एलनाज नौरोजी

- Advertisement -

 

Senayvani 8


1992 में तेहरान में जन्मी बेहद ग्लैमरस और खूबसूरत एलनाज नौरोजी, जर्मनी में बड़ी हुई और उन्हें जर्मन, अंग्रेजी, फ्रेंच भाषाएं बखूबी आती हैं। कुछ वक्त पाकिस्तान में रहने के बाद में भारत आ जाने की वजह से वह धारा प्रभाव में उर्दू, हिंदी और पंजाबी भी बोल लेती हैं। एलनाज एक ट्रेंड एक्ट्रेस हैं। उन्होंने जर्मनी के हनोवर में थियेटर में एक साल तक एक्टिंग का प्रशिक्षण लिया है और फिल्मों में अभिनय के लिए यहां भारत में भी कई वर्कशॉप किए। एलनाज ने महज 14 साल की उम्र में जर्मनी में एक मॉडल के रूप में अपना कैरियर शुरू किया। उनका पहला असाइनमेंट जर्मनी के सबसे बड़े कपड़ों के ब्रांड में से एक सी एंड ए के लिए था।

उन्होंने लैकोस्टे और डायर जैसे अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के साथ भी काम किया। वह बर्लिन और लंदन में ‘मर्सिडीज’, वेंज फैशन वीक में ‘टयूगो बॉस’ और जाने माने डिजाइनरों के लिए रैंप पर वॉक कर चुकी हैं। एक पाकिस्तानी फिल्म ‘मान जाओ न’ (2018) करने के बाद एलनाज नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘सेक्र ेडगेस (2018) में जोया मिर्जा, जी 5 के ‘अभय’ (2019) में नताशा हाशमी और सोनी लाइव के ‘छुटजप’ (2021) में वाइल्ड बटरफ्लाई नाम की कैम गर्ल के रूप में नजर आर्इं थीं। पिछले साल ‘हैलो चार्ली’ (2021) की हास्य भूमिका के साथ उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा।

इसके बाद अब वह एमी अवार्ड विजेता वेब सीरीज ‘तेहरान’ का दूसरा सीजन’ और एक इंटरनेशनल शो ‘कंधार’ कर रही हैं। ‘कंधार’ में वह हॉलीवुड अभिनेता जेरार्ड बटलर के साथ नजर आने वाली हैं। इसमें अली फजल भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इसे रिक रोमन वॉ डायरेक्ट कर रहे हैं। 30 की हो चुकीं एलनाज हाल ही में, आदित्य राय कपूर स्टॉरर ‘ओम द बैटल विदिन’ के एक सांग में नजर आईं। उन्हें अब तक निभाये उनके सभी किरदार बेहद पसंद हैं।

एलनाज के अनुसार एक एक्टर के लिए हर नया किरदार, एक नया अवसर होता है, एक ऐसा अवसर जिसमें आप कुछ वक्त के लिए उस किरदार वाली जिंदगी जीने लगते हैं। एलनाज नौरोजी छोटी बड़ी हर तरह की भूमिका निभाना चाहती हैं। एलनाज ‘तेहरान’ के पहले सीजन की प्रशंसक रह चुकी हैं। वह इसके सीक्वल में काम करने का अवसर मिलना किस्मत की बात मानती हैं। इसमें वह एक बिलकुल अलग अवतार में नजर आने वाली हैं।

अनिल कपूर, नीतू कपूर, वरूण धवन, कियारा आडवानी के साथ करण जौहर निर्मित राज मेहता द्वारा निर्देशित ‘जुग जुग जीयो’ कर रही हैं। इसमें उनका एक जबर्दस्त स्पेशल डांस नंबर होगा। नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ वह वेब शो ‘संगीन’ में भी नजर आएंगी। यह एक थ्रिलर होगी।


janwani address 65

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments