Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkeeस्कूलों में प्रवेश उत्सव और वार्षिकोत्सव के आयोजनों की धूम

स्कूलों में प्रवेश उत्सव और वार्षिकोत्सव के आयोजनों की धूम

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

रुड़की: प्रदेश के स्कूलों में नए शैक्षिक सत्र में प्रवेश उत्सव और वार्षिकोत्सव के आयोजनों की धूम है। मेधावी छात्रों का सम्मान, नया प्रवेश लेने वाले छात्रों के स्वागत का दौर चल रहा है। इसी बीच छात्रों को योजनाओं का लाभ देने के लिए उनके अभिलेख भी जुटाने में शिक्षक जुटे हैं। कार्य शुरू है।

राजकीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय हथियथल में प्रवेसोत्सव धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को प्रवेसोत्सव के मौके पर विशेष भोज दिया गया। कार्यक्रम में शिक्षकों द्वारा गाँव के बच्चों एवं अभिभावकों को ज्यादा से ज्यादा नामांकन के लिये प्रेरित किया गया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक विनय सुंदरियाल ने कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों एवम छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार की ओर से स्कूलों में आधुनिक सुविधाओं का भरपूर सहयोग किया जा रहा है।

ताकि बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सके।कार्यक्रम का संचालन शिक्षक राजीव शर्मा ने किया एवं कार्यक्रम में शिक्षक हसीन अहमद,पवन सैनी,बिजेंद्र कौर,बाबूराम,ग्रामीणों में जॉनी पाल,गुड्डू चौधरी,बेबी रानी,उमा शर्मा,ममता शर्मा,जगवती आदि रहे।

रुड़की और आसपास के सभी विद्यालयों में आज प्रवेसोत्सव का कार्यक्रम बड़ी धूमधाम से सम्पन्न हुए राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय नम्बर 18 रामनगर रुड़की में भी प्रवेसोत्सव के मौके पर विशेष भोज का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में डायट रुड़की के प्रवक्ता वैष्णो कुमार सम्मिलित रहे उन्होंने अभिभावकों को अधिक से अधिक संख्या में बच्चों के प्रवेश हेतु कहा।

स्कूलों में वार्षिकोत्सव का आयोजन हो चुका है। कार्यक्रमों से अभिभावकों को जोड़ने और मेधावी छात्रों को सम्मानित किया जा रहा है। जिससे उनका जुड़ाव सरकारी स्कूलों से हो सके।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments