Saturday, June 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorभाकियू की मासिक पंचायत में अघोषित विद्युत कटौती पर जताया रोष

भाकियू की मासिक पंचायत में अघोषित विद्युत कटौती पर जताया रोष

- Advertisement -
+1

जनवाणी संवाददाता |

चांदपुर: भारतीय किसान यूनियन की गन्ना समिति परिसर में आयोजित मासिक पंचायत में विद्युत विभाग द्वारा की जा रही है विद्युत कटौती पर रोष जताया गया । किसानों को नियमित रुप से विद्युत आपूर्ति दिलाने की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी गई। पंचायत में किसानों से दिल्ली में चल रहे आंदोलन में अधिक संख्या में भाग लेने की अपील भी की गई ।

भारतीय किसान यूनियन की बुधवार को नगर स्थित सहकारी गन्ना विकास समिति परिसर में मासिक पंचायत आयोजित की गई । पंचायत में किसानों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाते हुए अधिकारियों से समस्याओं के निदान की मांग की गई ।

पंचायत में वक्ताओं ने कहा कि भीषण गर्मी के मौसम में जब किसानों को फसलों की सिंचाई के लिए बिजली की आवश्यकता होती है विद्युत विभाग के अधिकारी अघोषित विद्युत कटौती शुरू कर देते हैं। क्षेत्र में लंबे अरसे से अघोषित विद्युत कटौती किये जाने से किसान फसलों की सिंचाई को लेकर परेशान हैं ।सिंचाई के अभाव में किसानों की फसलें मुरझाने लगी है।

वक्ताओं ने कहा एक ओर किसान जहां अघोषित विद्युत कटौती का सामना कर रहे हैं वहीं लो वोल्टेज की समस्या ने किसानों को मुसीबत में डाल रखा है । इतना ही नहीं आए दिन विद्युत लाइन के तार टूटते हैं जिसके चलते किसानों की विद्युत आपूर्ति ठप कर दी जाती है ।

पंचायत में विद्युत विभाग अधिकारियों से फसलों की सिंचाई के लिए नियमित रूप से विद्युत आपूर्ति दिलाने के साथ ही दो वर्ष पूर्व विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन करने वाले किसानों को सामान दिलाने की मांग भी की गई। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि यदि किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो किसान यूनियन आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेगी।

पंचायत में कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में चल रहे आंदोलन में किसानों से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील भी की गई । पंचायत को रामपाल सिंह , लुधियाना सिंह, कैलाश सिंह , वरुण कुमार, बाबू राम सिंह , चेतन स्वरूप , प्रमोद कुमार , वेदपाल सिंह ,मोहम्मद उस्मान , याकूब ,हुकम सिंह आदि ने संबोधित किया ।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments