Sunday, October 17, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकिसानों ने एसई का किया घेराव, 660 रुपये प्रति वर्ग मीटर बढ़ाकर...

किसानों ने एसई का किया घेराव, 660 रुपये प्रति वर्ग मीटर बढ़ाकर देने की मांग

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: मंगलवार को फिर किसानों ने मुआवजे को लेकर आवास विकास परिषद पर हल्ला बोल दिया। हल्ला बोलने वाले किसान काजीपुर, सरायकाजी व शहर के है। किसानों की अगुवाई उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेवादल के प्रदेश सचिव व पीसीसी सदस्य रोहित गुर्जर ने की।

विकसित भूखंड व प्रतिकर बढ़ा कर दिए जाने की मांग को लेकर आंदोलिन थे। आवास एवं विकास परिषद कार्यालय पहुंच कर अधीक्षण अभियंता एसके शर्मा का घेराव किया। इस मौके पर रोहित गुर्जर ने कहा कि उनकी चार प्रमुख मांगों को अधीक्षण अभियंता ने लखनऊ कमिश्नर को भेजने पर सहमति जताई है।

उनका वादा है 31 दिसम्बर से पहले किसानों की मुख्यमंत्री के जल्दी निस्तारण के लिए एक पत्र बना शासन को भेजा जाएगा। रोहित ने बताया कि किसानों को पांच प्रतिशत के स्थान पर छह प्रतिशत विकसित भूखंड दिए जाए, काजीपुर, सरायकाजी व शहर के किसानों को 660 रुपये प्रतिवर्ग मीटर प्रतिकर बढा कर दिया जाए।

किसानों को भूखण्ड समझौते के समय मौजूदा सर्किल रेट पर दिए जाएं और समझौते में भूखंड न भर पाने वाले किसानों को भी भूखंड का लाभ दिया जाए। ये उनकी चारों प्रमुख मांग है, जिन्हें मंगलवार को अधीक्षण अभियंता व अधिशासी अभियंता एमबी कौशिक ने किसानों से जल्द से जल्द निस्तारण कराने का वादा भी किया है। इस दौरान श्रीपाल भड़ाना, बिल्लू, तुलसीदास, राहुल, अमित गुप्ता, नदीम, एस के शाहरुख, नौशाद सैफी, सुमित, अनिल कुमार आदि किसान मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments