Sunday, October 17, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorकृषि कानून के विरोध में दिल्ली के लिए रवाना हुए किसान

कृषि कानून के विरोध में दिल्ली के लिए रवाना हुए किसान

- Advertisement -
  • भाकियू के जिला प्रभारी नरेश प्रधान के नेतृत्व में किसानों को दिल्ली के लिए किया रवाना

जनवाणी संवाददाता |

कोतवाली देहात: भारतीय किसान यूनियन (भानू) के जिला प्रभारी नरेश प्रधान के नेतृत्व मे क्षेत्र के दर्जनों किसान दिल्ली के लिए रवाना हुए। भारतीय किसान यूनियन (भानू) के क्षेत्रीय कार्यालय में मंगलवार को जिला प्रभारी नरेश प्रधान के नेतृत्व में भारी संख्या में किसानों को दिल्ली के लिए राशन आदि जरूरी सामान लेकर कोतवाली देहात से जिला अध्यक्ष चौधरी कुलबीर सिंह ने रवाना किया। केंद्र सरकार द्वारा नए कृषि कानून लागू किए जाने के बाद से पूरे देश के किसानों में भारी विरोध जारी है।

सरकार के कानून लागू करने के बाद से ही किसानों ने इसे काला कानून बता कर अपनी आपत्ति जतानी प्रारंभ कर दी थी। पंजाब व हरियाणा से सुलग कर यह आग धीरे-धीरे संपूर्ण देश में फैल गई। किसानों ने कानून के खिलाफ दिल्ली पहुंचकर अपनी आवाज को बुलंद करना चाहा, जिसको सरकार ने दबाने की नियत से बार्डर पर किसानों को रोक दिया।

जिससे किसानों के संगठनों सहित जन समूह में भारी गुस्सा पनप गया। पंजाब व हरियाणा से निकल कर आग पश्चिम उत्तर प्रदेश के किसानों में भी फैल गई। पश्चिम उत्तर प्रदेश के किसानों ने दिल्ली को घेरने के लिए कई जत्थे रवाना हुए, इसी सिलसिले में ग्रामीण क्षेत्रों से भी किसान निकलकर दिल्ली पहुंचने शुरू हो गए ।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments