Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsमत्स्य विकास मंत्री ने मत्स्य निदेशालय का औचक निरीक्षण किया

मत्स्य विकास मंत्री ने मत्स्य निदेशालय का औचक निरीक्षण किया

- Advertisement -
  • निदेशालय में व्याप्त कमियों को शीघ्र दूर किए जाने के निर्देश

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मत्स्य विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद आज सुबह करीब 09:15 बजे अपने सरकारी आवास 01 विक्रमादित्य मार्ग से स्वयं गाड़ी चलाकर बिना किसी प्रोटोकॉल के मत्स्य निदेशालय के औचक निरीक्षण पर पहुँचे। औचक निरीक्षण के दौरान निदेशालय में कम संख्या में कर्मचारी उपस्थित थे। निषाद ने एक एक कर निदेशालये के सभी प्रभागों का निरीक्षण किया।

कुछ विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा ससमय कार्यालय में उपस्थित ना होने पर मंत्री जी ने कड़ी अप्रसन्नता व्यक्त की और सभी को समय से कार्यालय में आने के सख्त निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में मत्स्य विकास विभाग का महत्वपूर्ण योगदान है और मत्स्य विभाग से जुड़े कार्यों में लापरवाही या उदासीनता बरतने वालों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

निषाद ने निदेशालय की व्यवस्थागत स्थिति संतोषजनक ना होने पर पर भी रोष व्यक्त करते हुए कहा कि निदेशालय में व्याप्त कमियों को शीघ्र दूर किया जाए। उन्होंने तत्काल कुछ देर बाद मौके पर पहुँचे उपनिदेशक मत्स्य(मुख्यालय) को निदेशालय की रिपोर्ट तैयार कर एक हफ्ते के भीतर पेश करने का आदेश भी दिया।

निरिक्षण के मौके पर मत्स्य विकास मंत्री डॉ0 निषाद ने अपर मुख्य सचिव,मत्स्य, डॉ0 रजनीश दुबे से फ़ोन पर वार्ता कर औचक निरीक्षण पर पाई गई खामियों की विस्तृत रिपोर्ट मांगने के साथ ही कार्यालय में अनुपस्थित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के सम्बंध में नियमानुसार आवश्यक कार्रवाही करने,एक दिन का वेतन आहरण न किये जाने , कारण बताओ नोटिस अथवा स्पष्टीकरण के साथ कड़ी कार्रवाही के भी निर्देश दिये।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments