Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamli‘राजनीति में नारी को मिले स्वतंत्र भागीदारी’

‘राजनीति में नारी को मिले स्वतंत्र भागीदारी’

- Advertisement -
  • वीवी कालेज में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम

जनवाणी संवाददाता  |

शामली: वीवी डिग्री कॉलेज में सांस्कृतिक परिषद के तत्वावधान में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान महिला हितों की रक्षा के लिए स्वतंत्र रूप से नारी की राजनीति में भागीदारी पर बल दिया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती पूजन एवं वंदना से हुआ। डा. बबली ने कहा कि जब तक महिलाओं की भागीदारी स्वतंत्र रूप से नहीं होगी तब तक महिलाओं के हितों की रक्षा एक स्वप्न ही रहेगा। पूर्व प्राचार्या डा. मंजू मगन ने महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा हिंसा और शोषण घरेलू क्षेत्रों में होते हैं। उन्होंने महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहने की अपील की।

असिस्टेंट प्रोफेसर निर्भय कुमार सिंह ने नारीवाद के सैद्धान्तिक पक्षों को बता कर नारीवाद का भारतीय संस्करण प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि भारतीय चिंतन परम्परा में अर्धनारीश्वर की अवधारणा से महिलाओं की मुक्ति का रास्ता खुलता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर डा. सुधीर कुमार ने कहा कि महिलाओं के संघर्ष को बताते हुए कहा कि आज जो कुछ महिलाओं को प्राप्त है वह उन्ही के संघर्षों का परिणाम है। इस दौरान आंचल, रिया, वर्षा, सोनिया, पारूल, मोनिका, दीपा, आयुषी, आरती, सलोनी ने प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का संचालन डा. मृदुला जैन ने किया।

इस अवसर पर डा. प्रताप कुमार, पूजा, गिरीश नारायण यादव, डा. छवि, नारायण सिंह, डा. अनुप्रिता, डा. ऋचा भारद्वाज, डा. अरविंद व नवनीत गर्ग उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments