Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsटेस्ट सीरीज से पहले खेल प्रेमियों के लिए खुशखबरी, फिट हुए रोहित...

टेस्ट सीरीज से पहले खेल प्रेमियों के लिए खुशखबरी, फिट हुए रोहित शर्मा 

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है। स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने शुक्रवार को फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद मुंबई के इस बल्लेबाज को खेलने के लिए फिट माना है। कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया में पृथकवास नियमों के चलते वह हालांकि पहले दो टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे, लेकिन आखिरी दो टेस्ट में वह टीम का हिस्सा बन सकते है।

आईपीएल के दौरान रोहित के मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद पैटरनिटी लीव पर जा रहे हैं, जिसके बाद टीम इंडिया को उनकी कमी खलेगी। ऐसे में स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के फिट होने से भारतीय टीम को मजबूती मिलेगी।

रोहित ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारत की लिमिटेड ओवर की टीम का हिस्सा नहीं थे। चयनकर्ताओं ने मुंबई इंडियंस के लिए फाइनल के अलावा दो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में खेलने के बाद रोहित शर्मा को संशोधित टेस्ट टीम में शामिल किया था। मुंबई की टीम ने IPL फाइनल में शानदार जीत हासिल की, जिसमें रोहित ने 68 रन की तेज तर्रार पारी खेली।

रोहित की फिटनेस काफी अहम बन गई है, क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद उपलब्ध नहीं होंगे। विराट कोहली अपने बच्चे के जन्म के लिए पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने के लिए लौट आएंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि ‘रोहित ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे।’ रोहित का फिटनेस टेस्ट एनसीए के निदेशक राहुल द्रविड़ की देखरेख में हुआ।

द्रविड को उन्हें फिटनेस प्रमाणपत्र देने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उम्मीद की जा रही है कि रोहित अगले दो दिनों में ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जायेंगे। वह सिडनी (पिछले 7 से 11 जनवरी) और ब्रिसबेन (15 जनवरी से 19 जनवरी) में होने वाले आखिरी दो टेस्ट के लिए अभ्यास करने से पहले 14 दिनों तक वहां पृथकवास में रहेंगे।

रोहित शर्मा ने साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत में खेली गई सीरीज में टेस्ट ओपनर के तौर पर खेलना शुरू किया था। टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग के बाद रोहित की बल्लेबाजी का अंदाज बदल गया। रोहित शर्मा ने उस सीरीज में ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया था।

हिटमैन ने उस टेस्ट सीरीज में एक दोहरे शतक सहित तीन शतक जड़े थे। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में रोहित ने सबसे ज्यादा 529 रन बनाए थे और मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड अपने नाम किया था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments