Wednesday, February 28, 2024
HomeSports NewsCricket Newsफॉलोऑन खेलने उतरे हैदराबाद पर मंडराया पारी की हार का खतरा

फॉलोऑन खेलने उतरे हैदराबाद पर मंडराया पारी की हार का खतरा

- Advertisement -
  • पहली पारी में टीम यूपी के बल्लेबाजों ने बनाए 372 रन
  • जवाब में हैदराबाद के सभी बल्लेबाज 162 रन पर हुए ढेर
  • पहली पारी में 210 रन से पिछड़े हैदराबाद टीम को मिला फॉलोऑन

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी श्रृंखला के अंतर्गत यूपी अंडर-23 टीम ने 372 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम बेहद कमजोर साबित हुई, और उसके सभी बल्लेबाज 162 रन पर ढेर हो गए। 210 रन से बिछड़ने के कारण हैदराबाद की टीम को फॉलो ओं खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। अब हैदराबाद टीम को पारी की हार से बचने के लिए विकेट बचाने के साथ-साथ 210 रन और बनाने होंगे।

तीसरे दिन का खेल शुरू करते हुए यूपी की टीम ने छह विकेट पर 244 रन के स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया। कप्तान कृतज्ञ केके सिंह ने अपने स्कोर को अर्धशतक तक बढ़ाया। उन्होंने 93 गेंद खेलते हुए 57 रन बनाए। इसी बीच नितिन साईं यादव की एक गेंद को खेलने के प्रयास में हुए कैच दे बैठे, और पवेलियन लौट गए।

प्रशांत वीर ने भी अपने 38 रन के स्कोर को 131 गेंद खेलकर 53 रन तक पहुंचाया। वे अनिकेत रेड्डी के शिकार बने। आराध्या यादव 14 रन और सिद्धार्थ यादव शून्य पर, वैभव चौधरी पांच रन बनाकर आउट हो गए। इसी के साथ यूपी टीम की पहली पारी का 372 रनों के स्कोर पर खात्मा हो गया। इस बीच विपराज निगम 92 गेंद में 84 रन की पारी खेल कर नॉट आउट रहे।

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे हैदराबाद के ओपनर नीतीश रेड्डी 16 रन और अमन राव 14 रन पर आउट होने के कारण कोई बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाए। कप्तान के. हिमातेजा ने संभल कर खेलने का प्रयास किया। लेकिन वह भी 42 रन के स्कोर पर अपना विकेट गवां बैठे।

इसके बाद गौरव रेड्डी शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। विकेटकीपर पारस राज ने अर्धशतकीय पारी खेली, और 114 गेंद खेलते हुए 65 रन बनाकर आउट हुए। हरीश ठाकुर और अनिकेत रेड्डी महज 3-3 रन बनाकर पवेलियन वापस चले गए।

162 के स्कोर पर हैदराबाद की टीम ने अरुण और पारस के रूप में दोनों आखिरी विकेट गवां दिए। यूपी टीम की ओर से सबसे ज्यादा सफल गेंदबाज कप्तान कृतज्ञ क सिंह रहे जिन्होंने 16 और में 48 रन देकर चार विकेट चटकाए वैभव चौधरी और प्रशांत वीर को दो-दो विकेट मिले। जबकि विपराज और रितुराज ने एक-एक विकेट लिया।

इसी के साथ हैदराबाद टीम को फॉलोऑन का सामना करना पड़ा। अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक हैदराबाद के ओपनर नीतीश रेड्डी (दो) और प्रत्यूष (छह) ने टीम का स्कोर नौ रन तक पहुंचाया है। अब चौथे दिन हैदराबाद को पारी के हार से बचने के लिए अभी 201 रन और बनाने होंगे। वहीं यूपी के गेंदबाज सभी बल्लेबाजों को आउट करके इस मैच को एक पारी से जीतने के लिए जान लड़ाने का प्रयास करेंगे।

यूपी के पांच बैट्समैन ने जड़े अर्थशतक

यूपी टीम की ओर से अर्ध शतक जड़ने वालों में आईपीएल प्लेयर स्वास्तिक चिकारा (83 गेंद) 86 रन, आदित्य शर्मा (73 गेंद) 56 रन , प्रशांत वीर (131 गेंद) 53, कप्तान कृतज्ञ केके सिंह (93 गेंद) 57 रन, विपराज निगम (92 गेंद) 84 रन नाबाद शामिल रहे।

हैदराबाद के तीन गेंदबाजों को 3-3 विकेट

एक और यूपी की टीम के पांच बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े, वहीं हैदराबाद की टीम के तीनों प्रमुख गेंदबाजों को तीन-तीन विकेट भी मिले हैं। बी. पुनैया ने 75 रन देकर तीन विकेट, नितिन साई यादव ने 97 रन देकर तीन विकेट और अनिकेत ने 86 रन देकर तीन विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान पूनिया ने 90 नितिन ने 121 और अनिकेत ने 128 डॉट बॉल डाली हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments