Sunday, February 25, 2024
HomeNational NewsICC ने की जसप्रीत बुमराह पर बड़ी कार्रवाई, हैदराबाद में हार के...

ICC ने की जसप्रीत बुमराह पर बड़ी कार्रवाई, हैदराबाद में हार के बाद टीम इंडिया को एक और नुकसान

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज हैदराबाद में शुरू हुई। पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने 28 रन से जीत हासिल की। इस मैच में हार के बाद टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई। वहीं, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भी उसे नुकसान हुआ। इतना ही नहीं, अब आईसीसी ने भी भारत को झटका दिया है। उसने अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर कार्रवाई की है।

बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। उन्हें उनके अपराध के लिए आधिकारिक फटकार दी गई है। यह वाकया इंग्लैंड की दूसरी पारी के 81वें ओवर में हुआ। बुमराह ने जानबूझकर ओली पोप के रास्ते में कदम रखा था। पोप एक रन लेने के लिए दौड़े थे। बुमराह की हरकत से अनुचित शारीरिक संपर्क हुआ।

बुमराह के खाते में जुड़ा एक डिमेरिट अंक
बुमराह ने आईसीसी ने फटकार लगाकर छोड़ दिया। उनके ऊपर जुर्माना नहीं लगाया गया, क्योंकि यह 24 महीनों में उनका पहला अपराध था। हालांकि, आईसीसी ने कार्रवाई करते हुए उनके रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया है। यह आरोप मैदानी अंपायर पॉल राइफेल, क्रिस गैफनी, तीसरे अंपायर माराइस इरास्मस और चौथे अंपायर रोहन पंडित ने लगाया था।

पोप और बुमराह के बीच क्या हुआ था?
हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में ओली पोप ने 196 रन बनाए। इस पारी में वह रन लेने के दौरान बुमराह से टकरा गए। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच थोड़ी बहस भी हुई। हालांकि, रोहित शर्मा ने बाद में मामला सुलझा दिया। अंत में बुमराह ने पोप को आउट कर दोहरा शतक नहीं बनाने दिया।

मैच में क्या हुआ?
हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहली पारी में 246 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 436 रन बनाकर 190 रन की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 420 रन बनाए और भारत के सामने 231 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में टीम इंडिया 202 रन पर सिमट गई और मैच हार गई।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments