Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorअवैध रूप से मिट्टी खनन जारी, चार ट्रैक्टर ट्राली सीज

अवैध रूप से मिट्टी खनन जारी, चार ट्रैक्टर ट्राली सीज

- Advertisement -
0
  • एसडीएम ने छापा मारकर मिट्टी खनन से भरे वाहन कब्जे में लिए
  • ट्रैक्टर ट्राली चालक मिट्टी खनन के नहीं दिखा सके अनुज्ञा पत्र

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: एसडीएम परमानंद झा ने नगर में अवैध रूप से खनन करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। एसडीएम ने अवैध रूप से मिट्टी खनन कर ले जाई जा रही चार ट्रैक्टर ट्रालियों को अपने कब्जे में लेकर उनको सीज कर दिया। एसडीएम ने जब ट्रैक्टर ट्राली चालको से खनन कर ले जाई जा रही मिट्टी के संबंध में दस्तावेज मांगे तो वे दस्तावेज नहीं दिखा सके। एसडीएम ने खनिज पदार्थ अधिनियम के अंतर्गत जिला प्रशासन को अपनी रिपोर्ट भेज दी है।

शुक्रवार को दोपहर एसडीएम को सूचना मिली कि नजीबाबाद -मंडावली मार्ग पर ग्राम राहतपुर खुर्द के निकट अवैध रूप से मिट्टी खनन की ट्रैक्टर ट्राली निकल रही है। जिस पर एसडीएम परमानंद झा ने तहसीलदार राधेश्याम शर्मा, नायब तहसीलदार राजीव यादव व राजस्व विभाग की टीम को साथ लेकर ग्राम राहतपुर खुर्द मार्ग पर छापेमारी की, टीम ने मौके पर चार ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ कर अपने कब्जे में ले लिया।

एसडीएम परमानंद झा ने बताया कि जब इन ट्रैक्टर ट्राली के चालकों से मिट्टी खनन के संबंध में अनुज्ञा पत्र मांगे गए तो किसी भी चालक ले अनुज्ञा पत्र नहीं दिखाया, और कहा कि वह हमेशा ही इसी प्रकार बिना अनुज्ञा पत्र के मिट्टी खनन का ठेका लेते हैं और प्लॉट को भरने का कार्य करते हैं। एसडीएम परमानंद झा ने चारों ट्रैक्टर ट्राली को अपने कब्जे में लेकर मंडी समिति में खड़ा करा दिया।

उत्तर प्रदेश खनिज पदार्थ अधिनियम के अंतर्गत अपनी रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेज दी है। एसडीएम परमानंद झा ने बताया कि नगर में किसी भी प्रकार का मिट्टी का अवैध खनन हो या रेत बजरी का किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments