Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatसिंचाई विभाग के अधिकारियों ने पूर्वी यमुना नहर की सफाई परखी

सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने पूर्वी यमुना नहर की सफाई परखी

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: पूर्वी यमुना नहर व इससे संबंधित रजवाहों की चल रही सफाई के कार्यों का गाजियाबाद से आई सिंचाई विभाग की टीम ने जांच की। जांच के दौरान उन्होंने बड़ौत के सिंचाई विभाग के खंड अधिकारियों को सफाई में कोताही नहीं बरतने का निर्देश दिया।

शुक्रवार को सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता पश्चिम लेवल-एक अनिल कुमार व ड्रेनेज मंडल गाजियाबाद के एसई हृदय नारायण सिंह ने पूर्वी यमुना नहर समेत कई रजवाहों का की सफाई का निरीक्षण किया। सफाई के हुए कार्यों का भौतिक सत्यापन किया। सहायक अभियंता व जेई को रजवाहे में समय पर गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए। बड़ौत सहायक अभियंता पूर्वी यमुना नहर की सफाई व इसकी पानी की मात्रा का सही जबाव नहीं दे पाए।

सिंचाई विभाग के पश्चिम मुख्य अभियंता अनिल कुमार ने इदरीशपुर रजवाहे पर पहुंच निरीक्षण किया। इस रजावहे की 4.48 लाख रुपये की लागत से शिल्ट सफाई व स्क्रेपिंग का कार्य का निरीक्षण कर हुए कार्यों का भौतिक सत्यापन किया। मुख्य अभियंता द्वारा पूछे गए पूर्वी यमुना नहर की क्षमता व उससे छोड़े जाने वाले पानी की मात्रा व नहरों की स्थिति के बाबत सहायक अभियंता कोई जवाब नहीं दे सके।

इस पर मुख्य अभियंता ने नाराजगी जताई। बैठक के दौरान उन्होंने किसानों के खेतों के टेल तक पानी पहुंचाने के निर्देश दिए। चीफ इंजीनियर ने सिंचाई विभाग खंड बड़ौत के कार्यालय पर पूर्वी यमुना नहर व रजवाहे के कई बिंदुओं पर अभियंताओं के साथ विचार-विमर्श किया। सहायक अभियंता व जेई को रजवाहे में समय पर गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता हृदय नारायण सिंह, अधिशासी अभियंता संजीव कुमार, सहायक अभियंता गजेंद्र सिंह, अभियंता वीरपाल पंवार, अमित कुमार आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments