Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSजम्मू-कश्मीर: दो आतंकी ढेर, हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर: दो आतंकी ढेर, हथियार बरामद

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच शुरू  हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। मौके से सुरक्षाबलों को हथियार मिले हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों आतंकी संगठन जैश से जुड़े हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि चौगाम में शनिवार सुबह हुई मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए हैं। आतंकवादियों की पहचान ब्रारीपोरा के सज्जाद अहमद चेक और पुलवामा के राजा बासित नजीर के रूप में हुई है।

फिलहाल नामों की अधिकारियों ने पुष्टि नहीं की है। इससे पहले पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने तडक़े इलाके की घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही पुलिस की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की तरफ गई। छिपे हुए आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने दोनों को मार गिराया।

अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराने में कामयाबी हासिल की थी। आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद जवाबी कार्रवाई में आतंकी मारा गया था।

कुछ ही दिन पहले अनंतनाग के बिजबिहाड़ा इलाके में एक नाका पार्टी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसमें बिजबिहाड़ा पुलिस स्टेशन में तैनात एएसआई मोहम्मद अशरफ गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें नजदीक के अस्पताल ले जाया गया। एक अधिकारी ने बताया कि हालत नाजुक होने के कारण एएसआई को श्रीनगर रेफर किया गया लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था।

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-ताइबा के दो दहशतगर्दों को ढेर कर दिया था। इनके पास से दो पिस्तौल, दो मैगजीन, पिस्तौल की सात गोलियां, एक ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई थीं।

बुधवार देर रात को कुलगाम जिले के रेडवनी गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके आधार पर तुरंत कार्रवाई करते हुए एसओजी ने सेना की एक राष्ट्रीय राइफल्स और 188 बटालियन सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments