Tuesday, July 27, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसड़क पर ट्रैफिक  जाम, कार में छलके ‘जाम’

सड़क पर ट्रैफिक  जाम, कार में छलके ‘जाम’

- Advertisement -
  • एसएसपी ने मौके पर जाम छलकते देखे, हुई थी कार्रवाई
  • थाना पुलिस की मिलीभगत, उड़ाई जा रही धज्जियां

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: गुरुवार की रात में फिर चैपल स्ट्रीट पर सड़क पर ट्रैफिक जाम लगा था और गाड़ियों में ‘जाम’ छलक रहे थे। रईसजादों को पुलिस का कतई खौफ नहीं है। पुलिस कितनी भी सख्ती कर ले, लेकिन रईसजादे बाज नहीं आ रहे हैं।

सड़क पर ही कार की पार्किंग कर ‘बार’ चालू कर दिया जाता है। कप्तान का खौफ लालकुर्ती पुलिस पर नहीं दिख रहा है। तीन दिन बाद ही फिर से सड़कों पर शराब की महफिल जम गई।

दरअसल, सड़क पर बार व लालकुर्ती पैठ पुलिस की अतिरिक्त आमदनी का जरिया है। इसको पुलिस बंद करना नहीं चाहती हैं, तभी तो यहां सड़क पर बार चल रहे हैं। आईजी रेंज ने रात्रि भ्रमण के दौरान पिछले दिनों चैपल स्ट्रीट पर सड़क पर खुलेआम जाम छलकते हुए देखे थे।

एसएसपी ने यह नजारा देखकर एक्शन भी करवाया और खानापूर्ति के लिये कुछ शराबियों के चालान भी हुए, लेकिन बुधवार से फिर कार में जाम छलकने लगे। गुरुवार की रात में भी चैपल स्ट्रीट पर गाड़ियों का मेला सा लगा था, सड़क भी जाम हो गई थी, कार में बैठे लोग ‘जाम’ छलका रहे थे।वीरजी चाप और इंडाना के पास जाम छलकने की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।यह सब पुलिस संरक्षण में चल रहा है। यदि पुलिस चाहे तो फिर सड़क पर ‘बार’ कैसे चल सकता है?

बता दें, रविवार रात एसएसपी प्रभाकर चौधरी शहर के निरीक्षण के लिए निकले थे। लालकुर्ती क्षेत्र में इंडाना बार और एसजीएम गार्डन में ही वीरजी चाप पर बड़ी संख्या में लोग सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर लोग शराब पी रहे थे। इस पर उन्होंने थाना प्रभारी लालकुर्ती को हड़काते हुए कार्रवाई करने को कहा था। इसकी जानकारी पर एसपी सिटी विनीत भटनागर को दी गई, जिसके बाद वह भी मौके पर पहुंचे थे।

अभियान चलाते हुए पुलिस ने हंसराज होटल के तीन कर्मचारी श्रीराम, अमित और सुरेश को पकड़ लिया था और अन्य लोग भाग गए थे। इस दौरान पुलिस ने तीन गाड़ियों को भी सीज कर दिया था। बाद में इंडाना और वीरजी चाप के मालिकों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी हुई थी।

रविवार के बाद पुलिस सुस्त पड़ गई, लेकिन स्ट्रीट बार में शरीक होने वाले और चुस्त हो गए। सोमवार, बुधवार और गुरुवार को गाड़ियों की बोनट पर जाम छलकाने वाले बेधड़क आए और वेज व नानवेज का आर्डर देकर न केवल शराब पीकर जश्न मनाने लगे, बल्कि यह कहते भी सुने गए कि पुलिस से सेटिंग है, तुम लोगों को घबराने की जरुरत नहीं है।

दरअसल, पहले फैंटम खुद खड़े होकर स्ट्रीट बार चलवाती थी। इसमें थानेदार की पत्ती भी होती थी। वर्तमान समय में ईमानदार और सख्त एसएसपी है, फिर भी पुलिस से सेटिंग कर दुस्साहस देखिये कि इंडाना, हंसराज और वीरजी चाप पर बार चल रहे हैं।

पुलिस अधिकारियों के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। पुलिस कार्रवाई के नाम पर चालान कर देती है और बेपरवाह दुकान संचालक अगले दिन फिर से बार खुलवा देते हैं। दरअसल, रविवार को आईजी प्रवीण कुमार को जानकारी मिली कि चैपल स्ट्रीट पर स्ट्रीट बार चल रहे हैं।

उन्होंने एसपी सिटी विनीत भटनागर को फोन कर इसे रुकवाने को कहा। एसपी सिटी ने लालकुर्ती पुलिस को मौके पर भेजा और थोड़ी देर बाद इंस्पेक्टर ने ओके की रिपोर्ट दे दी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments