Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsDehradunजानकी झूला पुल जनता को समर्पित, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया...

जानकी झूला पुल जनता को समर्पित, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया लोकार्पण

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

देहरादून /ऋषिकेश: थ्री लेन जानकी झूला पुल शुक्रवार को जनता को समर्पित हो गया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने करीब 49 करोड़ की लागत से निर्मित 346 मीटर लंबे पुल का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि नए झूला पुल से मुनिकीरेती और स्वर्गाश्रम के बीच आवाजाही सुगम होगी। उन्होंने नए लक्ष्मणझूला पुल को बजरंग पुल के नाम से बनाने की घोषणा की।

मुनिकीरेती में पूर्णानंद घाट के पास गंगा के ऊपर बने जानकी झूला पुल का लोकार्पण करते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि अब लक्ष्मणझूला, रामझूला, जानकी पुल के बाद राम दरबार पूरा करना है। लोगों की यही इच्छा है। लिहाजा लक्ष्मणझूला में नया पुल बंजरग पुल के नाम से बनाया जाएगा। कांच का पुल पूरी तरह से पारदर्शी होगा। इसे स्टेट ऑफ आर्ट के तौर पर विकसित करने के प्रयास है।

पुल आकर्षण का केंद्र बनेगा। सीएम ने कहा युवा नौकरी की जगह स्वरोजगार पर फोकस करें। सरकार की ओर से युवाओं के लिए कई लाभकारी योजनाएं चलाई जा रही है। जिसका लाभ वे उठाएं और अपने साथ लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएं। उत्तराखंड में रोजगार की विभिन्न संभवानाएं हैं।

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा की पुल से यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने सीएम से निराश्रित पशुओं के लिए आश्रय बनाने की मांग की। कृषिमंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि जानकी पुल से आवाजाही तो सुगम होगी ही साथ ही रोजगार उपलब्ध कराने में संजीवनी साबित होगा। तपोवन क्षेत्र में व्यापार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थान रखता है। भवन निर्माण सहित अन्य जरूरी काम के लिए जिला विकास प्राधिकरण से नक्शा पास कराना होता है।

जिससे लोगों को खासी दिक्कत आ रही है। लिहाजा पुराना प्लान निरस्त कर नया प्लान तैयार करने की मांग सीएम के सामने उठाई। साथ ढालवाला और शीशमझाड़ी के लोगों को भूमिधरी अधिकार देने की वकालत भी की। यमकेश्वर विधायक रितु खंडूड़ी ने कहा कि जानकी पुल यमकेश्वर के लिए लाइफ लाइन है, यह पूल यमकेश्वर वासियों के विश्वास, विकास और यतार्थ का पुल है।

इससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे, पर्यटन के क्षेत्र में रीड़ की हड्डी साबित होगा। उन्होंने कहा सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के अथक प्रयास से ही पुल आज जनता को समर्पित किया गया। लोनिवि सचिव आरके सुंधाशु , राज्यमंत्री कृष्णकुमार सिंघल, मेयर अनिता ममगाईं, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कंडवाल, मुनिकीरेती पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी, शिवमूर्ति कंडवाल, विनोद रतूड़ी, विनोद कुकरेती, डीएम टिहरी ईवा श्रीवास्तव, एसएसपी टिहरी डा. योगेंद्र रावत, एसडीएम यमकेश्वर मनीष कुमार, सीओ नरेंद्रनगर प्रमोद शाह, लोनिवि अधिशासी अभियंता आरिफ खान, सहायक अभियंता संजय बिष्ट, शकुंतला राजपूत, अलकेश कुकरेती, बचन पोखरियाल, संदीप गुप्ता, राकेश भट्ट, भगवती काला, सुभाष चौहान, पंकज भट्ट, मनीष डिमरी,राजेंद्र भंडारी, देवी प्रसाद, संजय अग्रवाल, गुरूपाल बत्रा, गजेंद्र नागर, प्रीतम राणा, भरतलाल, देवेंद्र पयाल, दिनेश भट्ट, रामलाल बैलवाल, अश्वनी गुप्ता, गोपाल अग्रवाल, नवनीत राजपूत, मनीष राजपूत, विनीता नौटियाल, अभिनंदन दूबे आदि कार्यक्रम में मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments