Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutजागरण को हराकर जनवाणी ने जीता मीडिया कप

जागरण को हराकर जनवाणी ने जीता मीडिया कप

- Advertisement -
  • साकेत स्थित आईटीआई के मैदान पर खेले जा रहे आठवें मीडिया चैलेंजर कप में विजेता टीम के बल्लेबाज मोहित बने मैन आफ द सीरीज

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: गुरुवार को खेले गए फाइनल में संजीव तोमर की कप्तानी में दैनिक जनवाणी ने दैनिक जागरण को पांच विकेट से परास्त करते हुए आठवें मीडिया चैलेंजर कप अपने नाम कर लिया। जनवाणी टीम के खिलाड़ी मोहित को मैन आॅफ द सीरीज घोषित किया। साकेत आईटीआई के मैदान पर खेले जा रहे आठवें मीडिया चैलेंजर कप में गुरुवार को फाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें टॉस जीतकर दैनिक जागरण की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए।

उनकी ओर से सलामी बल्लेबाज सचिन शर्मा ने सबसे अधिक 70 रनों का योगदान दिया। गौरव ने 17 रन बनाए। गेंदबाजी में जनवाणी की ओर से अखिल ने दो व अश्वनी ने एक विकेट लिया। जबकि जागरण टीम के चार बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दैनिक जनवाणी की टीम ने 16.2 ओवर में ही पांच विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाकर विजय हासिल की। दैनिक जनवाणी की टीम ने शुरू से ही मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी। उनकी ओर से मोहित ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए।

वहीं मुकुल ने भी 40 रनों का योगदान दिया, जबकि गौरव ने 22 रन बनाए। दैनिक जागरण की टीम की ओर से विकल ने दो विकेट लिए। 22 दिसंबर से शुरू हुई इस प्रतियोगिता के दौरान दैनिक जनवाणी टीम ने लीग मैच से ही अपनी श्रेष्ठता को साबित किया। जनवाणी टीम ने संजीव तोमर की कप्तानी में दो लीग मैच और सेमीफाइनल जीता। जबकि गुरुवार को हुए फाइनल में दैनिक जागरण टीम पर खेल के हर क्षेत्र में जनवाणी टीम भारी पड़ी।

01 3

जनवाणी टीम में मनोज राठी, मुकुल, अश्वनी, कप्तान संजीव तोमर, मोहित, गौरव, अखिल, नितिन, सचिन, मैनपाल, शोभित, रजत, सुशील, अफगान सौनी, रामबोल तोमर, विजयराजा, शाहिद मिर्जा, अशोक सोम, अंकित चौधरी, देविंद्र, मनीष शर्मा, मुकेश शर्मा, उत्पल राज, रोहित, गिरीश, अजय गहलोत, सुभाष तोमर, अमित कंसल, रवि मोहन और पाठक मौजूद रहे।

इस सीरीज में पांच मैचों के दौरान 182 रन बनाने के साथ-साथ खेल के हर क्षेत्र में उम्दा प्रदर्शन के लिए जनवाणी के मोहित को मैन आॅफ द सीरीज का पुरस्कार अतिथियों ने प्रदान किया। जबकि जागरण के सचिन शर्मा को श्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार दिया गया। उपज के नवीन को बेस्ट बॉलर का पुरस्कार मिला। जनवाणी टीम का उत्साह वर्धन करने के लिए सिटी इंचार्ज रामबोल तोमर अपनी टीम के साथ मौजूद रहे।

02 3

उन्होंने टीम को कप जीतने के लिए बधाई दी। वहीं मैच के बारे में पल-पल की जानकारी ले रहे समूह संपादक यशपाल सिंह ने इस जीत के लिए खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। मैच से पूर्व मुख्य अतिथि प्रतिकुलाधिपति श्रीवेंकेटेश्वरा विवि राजीव त्यागी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। मुख्य अतिथि ने मैच के बाद मैच की विजेता और उपविजेता टीमों के अलावा सेमीफाइनल में पहुंची अमर उजाला और राष्ट्रीय एकादश की टीम को भी ट्राफी व ट्रैक सूट देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर अमरजीत चिन्योटी, गौरव शर्मा, विश्वास राणा, मयंक अग्रवाल व रजनीश कौशल आदि मौजूद रहे। आयोजन सचिव अतहर अली ने बताया कि प्रतियोगिता के सफल आयोजन में लोकदल के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी बिजेंद्र सिंह, नीरज मित्तल, राजीव त्यागी, योगेश मोहन गुप्ता, आशीष जैन, विशाल अग्रवाल, दीपक जैन, अश्वनी मित्तल, योगेश चंद्र जैन, आईटीआई के प्रधानाचार्य सीपी अग्रवाल, उदयवीर सिंह, राहुल दत्ता, शोभित त्यागी, अमित राजपूत, आदि का सहयोग रहे। जनवाणी की टीम पंचवटी के कोच उमेश वर्मा की देखरेख में अभ्यास किया था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments