Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
Homeधर्म ज्योतिषइन चीजों को रसोई में रखने से हो सकती है बड़ी समस्या,...

इन चीजों को रसोई में रखने से हो सकती है बड़ी समस्या, आज ही हटाएं

- Advertisement -

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है। हमारे घर में सबसे महत्वपूर्ण स्थान कौन सा होता है? अगर आप जानते हैं तो बहुत अच्छी बात हैं। लेकिन अगर नहीं जानते हैं तो हम आपको बताते हैं..हमारे घर में सबसे शुद्ध जगह होती है रसोई यानि किचन। सनातन धर्म में बताया जाता है कि इस जगह को मां अन्नपूर्णा का निवास माना जाता है। इसलिए हमें अपनी रसोई को साफ शुद्ध रखते हैं।

39 13

वहीं, किचन को साफ रखने के साथ इसके लिए कई नियम भी बनाए गए हैं। जिससे हमारे घर में सुख, शांति व समृद्धि आती है। यदि हम ​इन नियमों का पालन न करें तो इससे नकारात्मक शक्तियों का आना शुरू हो जाता है। वास्तु के अनुसार, किचन में कई चीजों के रखने से भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। तो ​​चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में….

40 11

  • सबसे पहले तो किचन में कभी भी टूटे हुए या चटके हुए बर्तन नही रखना चाहिए। साथ ही ऐसे बर्तनों का इस्तेमाल भी नहीं करना चाहिए। क्योकि यह आर्थिक तंगी का कारण बनते हैं।

  • किचन में दवाइयां रखने से घर का मुखिया हमेशा बीमार बना रहता है। वहीं अन्य सदस्यों को भी कोई न कोई बीमारी हो जाती है।

  • किचन में कभी भी शीशा न लगाएं। वैसे तो सही जगह पर आइना लगाना घर में सकरात्मक ऊर्जा को बढ़ा देता है लेकिन किचन में मिरर का इस्तेमाल घर में क्लेश का कारण बन सकता है।

  • काम खत्म होने के बाद रसोई हमेशा साफ कर देना चाहिए। रसोई में रात भर छोड़े जूठे बर्तन छोड़ने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और यह आर्थिक तंगी का कारण बनते हैं।

  • कभी भी बचा हुआ आटा किचन में नहीं रखना चाहिए। इससे घर पर शनि और राहु का नकारात्मक प्रभाव डालता है। इसीलिए कभी भी बासी आटे की रोटी नहीं बनानी चाहिए।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments