Wednesday, February 21, 2024
HomeDelhi NCRट्रेनिंग लेकर आए कई ​हजार अध्यापको से बात करेंगे केजरीवाल

ट्रेनिंग लेकर आए कई ​हजार अध्यापको से बात करेंगे केजरीवाल

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विदेश से ट्रेनिंग लेकर आए लगभग एक हजार अध्यापकों से बातचीत करेंगे। ‘देश का एजुकेशन सिस्टम भारत से कैसे अलग है, साथ ही उस सिस्टम को दिल्ली के स्कूलों में कैसे लागू किया जाए’, इस विषय पर भी चर्चा होने की उम्मीद है।

सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजने को लेकर आप सरकार और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के बीच टकराव जारी है। दिल्ली सरकार अपने फैसले पर अड़ी है।

सरकार के फैसले पर रोक लगा दी थी

बता दें कि हाल ही में एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 30 टीचर्स को फिनलैंड भेजने पर सरकार के फैसले पर रोक लगा दी थी। वहीं, दिल्ली सरकार की ओर से टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजने की फाइल दोबारा उपराज्यपाल को भेजी गई है। साथ ही एलजी से अपील की है कि टीचर्स की ट्रेनिंग में तुरंत अपनी स्वीकृति दें.

सूचना के अनुसार, दोपहर में अरविंद केजरीवाल विदेश से ट्रेनिंग लेकर आए करीब एक हजार अध्यापकों से बातचीत कर उनके प्रशिक्षण के बारे में जानकारी लेंगे।


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले www.dainikjanwani.com पर हिंदी में जरूर पढ़ें। आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट दैनिक जनवाणी डॉट कॉम।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments