Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliभट्ठे पड़े बंद, आर्थिक तंगी झेल रहे भट्ठा मजदूर

भट्ठे पड़े बंद, आर्थिक तंगी झेल रहे भट्ठा मजदूर

- Advertisement -
  • मजदूर यूनियन ने डीएम के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: ईंट भट्ठा कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने शामली कलक्ट्रेट में जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा। जिसमें उन्होंने ईंट भट्ठा न चलने के कारण परिवारों का जीवन यापन करने में बड़ी मुश्किल हो रही है।
शुक्रवार को ईंट भट्ठा कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने एसडीएम सदर संदीप कुमार को डीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने कहा कि हरियाणा, पंजाब के ईंट भट्ठों पर पिछले 2 माह से कार्य बराबर चल रहा है।

जनपद शामली उत्तर प्रदेश में अब तक ईंट भट्ठों पर कोई कार्य शुरू नहीं हुआ। जिस कारण जनपद शामली के ईंट भट्ठा मजदूरों को अपना व अपने परिवारों का जीवन यापन करने में बड़ी मुश्किल हो रही है। मजदूर भुखमरी की कगार पर पहुंच चुके हैं। पिछले सत्र में भी कोरोना महामारी के कारण ईंट भट्ठों का कोई कार्य नहीं चल पाया था। मजदूरी का रेट भी नहीं बढ़ पाया था। जिस कारण इस वर्ष हम लोगों के पास कोई पूंजी नहीं हैं।

ईंट भट्ठा मजदूर भुखमरी का जीवन व्यतीत करने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि मजदूरों की समस्याओं को समझते हुए ईंट भट्ठा जल्द से जल्द चलाए जाए। इस अवसर पर देवीचंद, सतीश, बाबूराम कामरेड, रमेश, रवि, मेघराज, ओमपाल, रामकिशन, बिशंबर, शिवकुमार, गुलशन कुमार, विनोद, जोगिंदर आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments