Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliछात्रों को दी बैंकिंग सिस्टम और ऋण योजनाओं की जानकारी

छात्रों को दी बैंकिंग सिस्टम और ऋण योजनाओं की जानकारी

- Advertisement -
  • आरके इंटर कॉलेज में हुई नाबार्ड, को-आपरेटिव बैंक की कार्यशाला

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: राष्ट्रीय किसान इंटर कॉलेज में नाबार्ड एवं मुजफ्फरनगर कोपरेटिव बैंक द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें छात्रों को बैंकिंग सिस्टम के साथ-साथ ऋण व योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। मंगलवार को नगर के राष्ट्रीय किसान इंटर कॉलेज में नाबार्ड एवं मुफ्फरनगर डिस्ट्रिक्ट कोपरेटिव बैंक की कार्यशाला आयोजित की गई।

कार्यशाला का शुभारम्भ डा. रवि खन्ना ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य कैप्टन लोकेंद्र सिंह ने कहा कि अपने धन, रुपये, पैसे को लेकर जनता का विश्वास बैंकों के अलावा किसी भी व्यक्ति एवं संस्था पर इतना नहीं है। क्योकि बैंक जनता के पैसे धन की हिफाजत के साथ-साथ उस पर लाभ भी देता है एवं सुखद आर्थिक भविष्य की गारंटी देता है।

कार्यशाला के मास्टर ट्रेनर प्रमोद राणा ने बताया बैंक के खाते किस प्रकार खोले जाते है और उन्हें आनलाइन कैसे संचालित किया गया है। वही बैंक द्वारा किसानों के विभिन्न कृषि ऋणों एवं बीमा योजनाओं की जानकारी दी गई।

डिस्ट्रिक्ट को-आपरेटिव लिमिटेड बैंक शामली के शाखा प्रबंधक प्रवेश राठी ने छात्रों को बैंक द्वारा किसानों एवं आम लोगों के लिए आवास ऋण, वाहन ऋण, व्यक्तिगत ऋण के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। साथ ही, बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी।

कार्यक्रम में श्रवण कुमार तोमर, अभिषेक, दिनेश कुमार, प्रमोद कुमार, संतलाल, रविंद्र कुमार, मनीष कुमार, अरूण कुमार, शिव कुमार शामिल रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments