Wednesday, May 25, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -spot_img
Homeसंवादसप्तरंगलारा दत्ता कैरियर के दूसरे दौर से संतुष्ट

लारा दत्ता कैरियर के दूसरे दौर से संतुष्ट

- Advertisement -

 


16 अप्रैल, 1978 को दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पैदा हुई , ‘मिस यूनिवर्स’-2000 रह चुकी लारा दत्ता ने अपने फिल्म कैरियर की शुरूआत अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा के अपोजिट ‘अंदाज’ (2003) से की थी। इसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू फीमेल एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवार्ड हासिल हुआ था। ‘अंदाज’ के बाद लारा दत्ता ने ‘मस्ती’, ‘नो एंट्री’, ‘भागम भाग’, ’झूम बराबर झूम’, ‘पार्टनर’, ‘हाउसफुल’, ‘दिल्ली चलो’ और ‘डॉन 2’ जैसी अनेक कमर्शियल फिल्मों में काम किया। बॉलीवुड में डेब्यू के पहले ही लारा दत्ता को एक हॉलीवुड फिल्म का आॅफर मिला था।

प्रियंका चोपड़ा से पहले ‘मैट्रिक्स’ फ्रेंचाइजी में काम करने का आॅफर भी लारा को ही मिला था लेकिन उस समय वह सिर्फ अपनी मां के साथ रहना चाहती थी, इसलिए हॉलीवुड के बजाए बॉलीवुड को उन्होंने प्रमुखता दी। लारा दत्ता लगभग 9 साल तक मॉडल एक्टर केली दोरजी के साथ रिलेशनशिप में रहीं। उसके बाद उन्होंने कुछ समय के लिए अमेरिकी पेशेवर बेसबाल खिलाड़ी डेंरेक जेटर को भी डेट किया और आखिरकार 2011 में भारतीय टैनिस खिलाड़ी महेश भूपति के साथ शादी कर ली। महेश से उन्हें 2012 में एक बेटी पैदा हुई जिसका नाम सायरा भूपति है। पहले पत्नी और फिर मां बनने के बाद भी लारा दत्ता कभी दर्शको्रं की नजरों से ओझल नहीं हुई |

और लगभग हर साल वह किसी न किसी फिल्म में नजर आती रहीं। लारा आखिरी बार अक्षय कुमार स्टॉरर ‘बैल बॉटम’ (2021) में इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आई थीं। इस किरदार के लिए उन्होंने काफी तारीफें भी बटोरीं। इस साल 7 जनवरी को ‘जी 5’ पर प्रसारित वेब सीरीज ‘कौन बनेगी शिखरवती’ में लारा दत्ता ने नसीरूद्दीन शाह, सोहा अली खान और डीनो मोरया जैसे एक्टर के अपोजिट राजकुमार देवयानी का किरदार निभाया। लारा दत्ता ने हॉट स्टार पर आॅन स्ट्रीम हुई वेब सीरीज ‘हंटेड’ (2022) से डिजिटल प्लेटफार्म पर डेब्यू किया था।

पिछले साल के आखिर में लारा दत्ता की बेहद बोल्ड कंटेंट वाली वेब सीरीज ‘हिकअप्स एंड हुक अप्स’ (2021) आॅन स्ट्रीम हुई थी। कुणाल कोहली द्वारा निर्देशित इस वेब सीरीज में लारा के अपोजिट प्रतीक बब्बर थे। इस बोल्ड और मॉडर्न सब्जेक्ट पर आधारित वेब सीरीज में लारा दत्ता ने एक सिंगल मदर, वसुधा का बेहद शानदार किरदार निभाकर हर किसी का दिल जीत लिया।

44 की हो चुकी लारा दत्ता इस इंडस्ट्री में कैरियर के 19 साल पूरे कर चुकी हैं और कैरियर के इस फेज को खुद के लिए सबसे अच्छा मानती हैं। 40 की हो चुकी लारा का कहना है कि जीवन के चौथे दशक में आना एक एक्ट्रेस के तौर पर उनके लिए बेस्ट रहा। अब लोग उनकी काबिलियत और टेलेंट को देख रहे हैं। फिल्में हों या वेब सीरीज, अब वह सिर्फ गहराई वाले किरदार निभा रही हैं।


What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments