Monday, June 17, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarखराब टायर-ट्यूब से कर डाला 10 फुट ऊंची मूर्ति का निर्माण

खराब टायर-ट्यूब से कर डाला 10 फुट ऊंची मूर्ति का निर्माण

- Advertisement -
  • श्रीराम कॉलेज के मेधावियों ने दो माह में तैयार की कोरोना योद्धा की थीम पर प्रतिमा तैयार
  • कचरा प्रबंधन का किया गया सही उदाहरण प्रस्तुत, मूर्ति का आकर्षण देख चकित हो रहे लोग

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: श्रीराम कॉलेज के ललित कला विभाग के मेधावियों ने कोरोना योद्धा की थीम पर खराब टायर, टयूब के माध्यम से 10 फीट ऊंची आकर्षक और विशाल मूर्ति का निर्माण किया है। मूर्ति का आकर्षण देखकर लोग चकित हो रहे है और कचरा प्रबंधन का सही उपयोग करने पर विद्यार्थियों की सराहना कर रहे है। ललित कला विभाग के विशाल सरन और अविनाश को इस मूर्ति का निर्माण करने में तकरीबन दो माह से अधिक का समय लगा है।

श्रीराम गर्ल्स कॉलेज के निदेशक डा. मनोज धीमान ने जानकारी देते हुये बताया कि ललित कला विभाग के विशाल, सरन और अविनाश द्वारा करोना योद्धा थीम पर एक 10 फीट ऊंची मूर्ति का निर्माण किया। मूर्ति के निर्माण में 800 खराब टायर और 300 टायर टयूब का प्रयोग किया गया साथ ही लोहे के पाइपो का प्रयोग मूर्ति को आकार देने में किया गया।

उन्होंने बतााया कि मूर्ति को आकार देने में दोनों ही विद्यार्थियों को दो माह से अधिक का समय लगा है। इस अवसर पर श्रीराम ग्रुप आफ कॉलेज के चेयरमैन डा. एससी कुलश्रेष्ठ ने विशाल मूर्ति का अवलोकन कर ललित कला विभाग के दोनों विद्यार्थियों के कला कौशल एवं मेहनत की खूब सराहना की है तथा विद्यार्थियो को नकद राशि देकर पुरस्कृत भी किया गया।

श्रीराम कॉलेज के ललित कला विभाग की विभागाध्यक्ष रूपल मलिक प्रवक्ता रजनीकांत, बीनू पुण्डीर, अन्नू, रीना त्यागी, रूबी चौधरी, मयंक सैनी ने विद्यार्थियो की कडी मेहनत को देखकर आशीर्वाद स्वरूप सराहना की।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments