Monday, June 17, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsबड़ा खतरा टला, यूनाइटेड बोइंग 777 के सभी यात्री और क्रू सदस्य...

बड़ा खतरा टला, यूनाइटेड बोइंग 777 के सभी यात्री और क्रू सदस्य सुरक्षित

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: होनोलूलू जाने वाले यूनाइटेड एयरलाइंस बोइंग 777-200 विमान ने शनिवार को डेनवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुरक्षित आपात लैंडिंग की। टेकऑफ करने के तुरंत बाद विमान के इंजन में खराबी आ गई थी। यह जानकारी फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने दी। विमान डेनवर लौट आया जहां इसने सुरक्षित लैंडिंग की।

सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में दिख रहा है कि एक घर के सामने इंजन का नैले (विमान के इंजन का ढक्कन) का एक हिस्सा गिरा हुआ है। वहीं पुलिस ने अन्य मलबे की तस्वीरें साझा की हैं। युनाइटेड का कहना है कि इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है। एजेंसी ने एक बयान में कहा, ‘एफएए हवाई जहाज के उड़ान पथ के आसपास के क्षेत्र में मलबा पाए जाने से अवगत है।’

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और एफएए ने कहा है कि वे घटना की जांच कर रहे हैं। कोलोराडो में ब्रूमफील्ड पुलिस विभाग ने कहा कि आसपास के क्षेत्रों में विमान का मलबा गिरा है और लोगों को विमान के टुकड़ों को छूने या उन्हें हिलाने को लेकर चेतावनी दी गई है। यूनाइटेड ने कहा कि विमान में 341 लोग सवार थे। इसमें 231 यात्री और 10 चालक दल के सदस्य थे।

यूनाइटेड ने कहा कि वह एफएए, एनटीएसबी के साथ-साथ स्थानीय कानून प्रवर्तन के संपर्क में भी है। यूनाइटेड ने एक बयान में कहा, ‘सभी यात्रियों और चालक दल को विमान से उतार दिया गया है और टर्मिनल वापस भेज दिया गया है। अब हम अगले कुछ घंटों में अपने यात्रियों को होनोलूलू पहुंचाने के लिए एक नई उड़ान की व्यवस्था कर रहे हैं।’

एसोसिएशन ऑफ फ्लाइट अटेंडेंट-सीडब्ल्यूए, जो यूनाइटेड के केबिन क्रू का प्रतिनिधित्व करता है, ने कहा कि उसके कर्मचारी सहायता और सुरक्षा समितियां क्रू को सहायता प्रदान कर रहे हैं। श्रमिक संघ ने कहा, ‘हम इस बात के आभारी हैं कि विमान सुरक्षित रूप से उतर गया।’ वहीं बोइंग ने कहा कि उसे इस घटना के बारे में पता है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments