Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsमौसम विभाग ने दो जनवरी तक घने कोहरे का लगाया अनुमान, ड्राइविंग...

मौसम विभाग ने दो जनवरी तक घने कोहरे का लगाया अनुमान, ड्राइविंग को लेकर दी चेतावनी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पद रही है। कोहरे के कारण लोगों को बड़ी मूश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन एक्सीडेंट की संध्या बढ़ती ही जा रही है। अब हाल ही मौसम विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में रविवार को भीषण ठंड पड़ने और दो जनवरी तक बहुत घना कोहरा होने का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कई हिस्सों में रविवार को कड़ाके की ठंड की संभावना जताई है। एक जनवरी तक बहुत घना कोहरा रहने और दृश्यता 50 मीटर से भी कम रहने का अनुमान जताया है। वहीं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में दो जनवरी तक कोहरा छाया रहेगा। ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 31 दिसंबर को घना कोहरा रहेगा।

काहरे के चलते शनिवार को 150 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों में देरी हुई। वहीं, अयोध्या धाम-दिल्ली एक्सप्रेस समेत 100 से अधिक ट्रेनें दो से आठ घंटे की देरी से चलीं। कई ट्रेनें रद्द भी करनी पड़ीं।

सात से 10 डिग्री रहा न्यूनतम तापमान
राजधानी दिल्ली समेत अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 7 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया। ज्यादातर शहर घने कोहरे की चपेट में रहे। बादल छाए रहे और सूर्य की तपिश महसूस नहीं हुई।

वाहन धीरे चलाएं, फॉग लाइट का इस्तेमाल करें
मौसम विभाग ने चेतावनी दी कि कोहरे में धीरे ड्राइविंग करें। फॉग लाइट का इस्तेमाल करें। अस्थमा पीड़ित बाहर न निकलें, इससे सांस से जुड़ी परेशानी बढ़ सकती है। एयरलाइंस कंपनियों ने यात्रियों से कहा है कि वे एयरपोर्ट रवाना होने से पहले उड़ानों की स्थिति जांच लें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments