Wednesday, February 28, 2024
HomeDelhi NCRठंड और कोहरे को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी, जारी किया यलो...

ठंड और कोहरे को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी, जारी किया यलो अलर्ट

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और कोहरे का कहर देखने को मिल रहा है। कोहरे के कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वही लोगों को सर्दी से राहत पाने के लिए अक्सर सड़को पर आग के सामने बेढ़ा हुआ देखा जाता है। सर्दी और कोहरे के चलते सड़क यातायात के साथ ही रेलवे और हवाई सेवाएं प्रभावित हुईं हैं।

शनिवार सुबह दिल्ली के कई इलाकों में कोहरा छाया रहा। जिसके बाद मौसम विभाग ने आज और कल सर्दी का यलो अलर्ट जारी किया है। अनुमान है कि 10 जनवरी तक न्यूनतम तापमान बढ़कर आठ डिग्री तक पहुंच सकता है। जबकि अधिकतम तापमान स्थिर रहने का अनुमान है। अभी कोहरा कुछ दिन सवेरे और शाम को परेशान करने वाला है।

मौसम विभाग का कहना है कि पंजाब-हरियाणा के कई इलाकों में यह शून्य के करीब पहुंच गया। पंजाब के अमृतसर में पारा 1.4 डिग्री रहा, जबकि बठिंडा में यह 2 डिग्री दर्ज किया गया। हरियाणा के नारनौल में सबसे कम 2.2 डिग्री, हिसार में 2.6 डिग्री और झज्जर में न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस रहा। इन दोनों राज्यों के अधिकांश हिस्से घने कोहरे की चपेट में भी रहे।

यूपी में ने शुक्रवार को गोरखपुर, प्रयागराज, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, वाराणसी, बहराइच, फुर्सतगंज, बस्ती, शहजहांपुर में दिन का तापमान सामान्य से कम रहा। यहां पर मौसम विभाग ने कोल्ड डे घोषित किया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments