Home INDIA NEWS मौसम विभाग ने देश के 13 राज्यों में बारिश की संभावना जताई

मौसम विभाग ने देश के 13 राज्यों में बारिश की संभावना जताई

0
मौसम विभाग ने देश के 13 राज्यों में बारिश की संभावना जताई

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: कोलकाता में सोमवार को हुई बारिश ने पिछले 13 साल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। मौसम विभाग की मानें तो कोलकाता में सितंबर के महीने में इतनी बारिश 13 साल पहले हुई थी।

बता दें, सुबह साढ़े आठ बजे तक यहां 142 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इससे पहले 2007 में 174.4 मिलीमीटर बारिश हुई थी।

मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिणी बंगाल के सभी जिलों में मंगलवार को भी बारिश की संभावना है। इसके अलावा भारतीय मौसम विभाग की ओर से देश के 13 राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है।

13 राज्यों में बिजली के साथ होगी बारिश 

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि पश्चिमी राजस्थान, गुजरात, उत्तरी छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश समेत 13 राज्यों में अगले तीन से चार घंटों में बिजली कड़कने के साथ बारिश की संभावना बनी हुई है।

यूपी के कुछ जिलों में अलर्ट

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी, बहराइच, कन्नौज, हरदोई व सीतापुर के लिए अलर्ट जारी किया गया है। वहीं श्रावस्ती, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर, जालौन, हमीरपुर के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

पूर्वोत्तर क्षेत्र में चक्रवाती प्रवाह, ओडिशा में 26 से बारिश 

भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि पूर्व-मध्य और बंगाल की खाड़ी से लगने वाले पूर्वोत्तर क्षेत्र में 25 सितंबर तक चक्रवाती प्रवाह बनने की संभावना है।

यह प्रवाह 48 घंटों के दौरान पश्चिमी-उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र की ओर बढ़ेगा। इसका प्रभाव ओडिशा में 26 सितंबर को देखने को मिलेगा और यहां बारिश की संभावना है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Leave a Reply