Tuesday, June 18, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatगुफा मंदिर के पास खनन विभाग का छापा

गुफा मंदिर के पास खनन विभाग का छापा

- Advertisement -
  • खनन करते एक जेसीबी व डम्फर पकड़ा
  • पकड़ी गई जेसीबी व डम्फर एक भाकियू नेता के होने का आरोप

जनवाणी संवाददाता  |

बागपत: गुफा मंदिर के पीछे कई दिनों से अवैध मिट्टी खनन होने की सूचना मिल रही थी। जिसके बाद खनन अधिकारी ने देर रात मंदिर के पास छापा मारा तो वहां अवैध खनन चल रहा था। टीम को देखकर खनन करने वाले वहां से फरार हो गए।

जिसके बाद टीम ने एक जेसीबी मशीन व डंपर को मौके से पकड़कर कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई के लिए कहा। बताया जा रहा है कि यह जेसीबी मशीन व डंपर एक भाकियू नेता की है और जांच करने के बाद संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खनन अधिकारी हवलदार सिंह के अनुसार उन्हें कई रोज से गुफा मंदिर के निकट एक खेत में अवैध रूप से खनन होने की सूचना मिल रही थी। सूचना के आधार पर खनन अधिकारी ने पुलिस टीम को साथ लेकर बताये गए स्थाना छापा मारा। उन्हें मौके पर खनन होते मिला। मौके पर ही एक डम्फर भी खड़ा हुआ था। जिसमें जेसीबी से मिट्टी भरी जा रही थी।

खनन अधिकारी ने मौके पर खनन कार्य में लगी जेसीबी व डम्फर की वीडियो भी बनाई और जेसीबी व डम्फर को सीज कर दिया। खनन अधिकारी का आरोप है कि पकड़ी गई जेसीबी व डम्फर एक भाकियू नेता की हैं। उन्होंने भाकियू नेता के विरूद्ध कोतवाली में तहरीर भी दी है। दूसरी ओर भाकियू नेता ने खनन के आरोपों को निराधार बताया है और कहा है कि उसकी जेसीबी नैथला स्थित एक भट्टे पर खड़ी हुई थी। आरोप है

कि खनन अधिकारी भाकियू नेता की जेसीबी को उठाकर ले गए और खेत में लेजाकर फर्जी रूप से खनन करने का वीड़ियो बनया गया। उन्होंने कहा कि खनन अधिकारी ने जो मिट्टी से भरा डम्फर पकड़ा था, वह पुलिस लाइन में ले जाया जा रहा था। उनका कहना है कि इस बात की पुष्टि पुलिस ने भी की है। भाकियू नेता ने इस संबंध में एसपी से शिकायत करते हुए पूरे मामले की जांच कराने की गुहार लगाई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments