Wednesday, January 19, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutएक ही रात में बदमाशों ने खंगाले सात फ्लैट

एक ही रात में बदमाशों ने खंगाले सात फ्लैट

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: जानी थाना क्षेत्र में बदमाश पूरी तरह से बेलगाम हो गए हैं। एक के बाद एक बड़ी-बड़ी वारदात को बदमाश अंजाम दे रहे हैं। चोरों ने थाना क्षेत्र की सुभारती चौकी के अंतर्गत एक कॉलोनी में एक ही रात में सात फ्लैटों को निशाना बनाते हुए लाखों रुपये की नकदी, जेवर व अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए।

वहीं, चोर एक फ्लैट में करीब एक घंटे तक रहे और तीन कमरों को इत्मीनान से खंगाला और सभी कीमती सामान चोरी कर ले गए। हालांकि बदमाश वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए है। वहीं, बदमाशों के चेहरे स्पष्ट हो गए हैं। इसके बाद भी जानी पुलिस पहचाने गए बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है? यह बड़ा सवाल है।

सुभारती चौकी क्षेत्र स्थित एक कॉलोनी में रुड़की की रहने वाली मोनिका का फ्लैट है। मोनिका मलियाना चौकी के निकट एक निजी नर्सिंग होम में नर्स है। मोनिका के फ्लैट में बड़ौत की रहने वाली प्रीति और मीरापुर जानसठ की रहने वाली एक युवती किराये पर रहती है। प्रीति सुभारती कॉलेज में नर्स है और दूसरी युवती सुभारती कॉलेज से पढ़ाई कर रही है।

प्रीति और छात्रा सोमवार को घर गई हुई थी और फ्लैट मालकिन मोनिका रात में नर्सिंग होम में ड्यूटी पर थी। इसी बीच रात के समय पांच चोर मोनिका के फ्लैट में दरवाजा तोड़कर घुस और एक-एक कर तीनों कमरों को खंगाला। चोर मोनिका के कमरे से 4.50 लाख रुपये की ज्वेलरी और कमेटी के रखे तीन लाख रुपये नगद, एक एलईडी और अन्य इलेक्ट्रिक सामान ले गए।

वहीं, प्रीति का कहना था कि चोर कमरे में रखे चार ब्रीफकेस में सामान भरकर ले गए है। चोरों ने प्रीति के कमरे से एक कपड़ों से भरा बैग और एक कलाई वाली घड़ी चोरी की है, जबकि छात्रा के कमरे में रखे एक डिब्बे से एक हजार रुपये की नकदी चोरी कर ले गए।

वहीं, इस संबंध में एसपी देहात केशव कुमार कहना है कि सुभारती चौकी क्षेत्र में हुई सात फ्लैटों में चोरी करने के दौरान पांच बदमाश सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए हैं। जिनकी पहचान की जा रही है। बदमाशों की पहचान कर उन्हें जल्द ही गिरफ्तार करने के निर्देश जानी इंस्पेक्टर को दे दिए गए हैं।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए पांच चोर

मोनिका के फ्लैट के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। कॉलोनी की सिक्योरिटी गार्ड ने कैमरों की फुटेज खंगाली तो उसमें पांच चोर जीने से चढ़ते और उतरते दिखाई दे रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज में चोर रात के 2.22 बजे फ्लैट के अंदर घुसे और 3.28 बजे फ्लैट से बाहर निकलते हुए कैद हुए है। वहीं, कॉलोनी की सिक्योरिटी फुटेज के माध्यम से चोरों की पहचान करने में जुटी है।

त्योहारों में पुलिस सड़क पर, चोरों ने दिनदहाड़े दो मकान खंगाले

त्योहारों को लेकर शहर पुलिस जहां सड़कों पर घूम रही है। वहीं चोर बंद मकानों को निशाना बनाकर जमकर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। मंगलवार शाम चोरों ने दिनदहाड़े एक पुलिसकर्मी के मकान समेत दो बंद मकानों को निशाना बनाते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दे डाला।

मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड ने मामले की जांच पड़ताल की है। मेडिकल थाना क्षेत्र की अंसल रोड स्थित रामापुरम कॉलोनी में नितिन अग्रवाल पुत्र नरेश अग्रवाल परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार शाम को वह मकान का ताला लगाकर परिवार के साथ सेंट्रल मार्केट में खरीदारी करने गए थे।

खरीदारी कर करीब डेढ़ घंटे बाद वह वापस घर पहुंचे तो मेन गेट का ताला टूटा पड़ा था। अंदर जाकर देखा तो अलमारी खुली पड़ी थी। नितिन अग्रवाल ने बताया कि चोर अलमारी से करीब चार लाख के जेवर और 1.50 लाख रुपये की नकदी समेत अन्य सामान चोरी कर ले गए। वहीं, पास में रहने वाले यूपी पुलिस में तैनात विकास भास्कर के मकान को भी निशाना बनाते हुए चोरों ने हाथ साफ किया है। हालांकि विकास भास्कर के घर हुई चोरी का आकंलन नहीं हो सका है।

दो मकानों से मोबाइल और नकदी चोरी

सोमवार देर रात समर समर गार्डन में बदमाशों ने एक मकान से नकदी, मोबाइल व कीमती सामान चोरी कर फरार हो गए। सामान गायब देखकर परिवार के सदस्यों के होश उड़ गए। पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर खुलासे की मांग की है। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के समर गार्डन स्थित मिलन पैलेस के रहने वाले आरिफ ने बताया कि सोमवार रात वह परिवार संग मकान के दूसरे तल पर सो रहा थे।

देर रात गेट का ताला खोलकर चोर मकान में घुस गए। वह नीचे के कमरे में रखे मोबाइल व अलमारी से 10 हजार रुपये की नकदी चोरी करके ले गए। इसके बाद बदमाश दूसरी गली में रहने वाले साहिब के घर में घुस गए। वहां से भी बदमाशों ने 20 हजार रुपये की नकदी व मोबाइल चोरी कर ली। परिवार के सदस्य ने थाने में तहरीर दी है। थाना प्रभारी उत्तम सिंह राठौर का कहना है कि मामले की जांच कर जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments