Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsHaridwarविधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने लालढांग क्षेत्र में जनसमस्याएं सुनी

विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने लालढांग क्षेत्र में जनसमस्याएं सुनी

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

हरिद्वार: ग्रामीण विधान सभा के किसानों ने विधायक से नहर की मरम्मत और साफ सफाई कराने की मांग की है। किसानों का आरोप है कि लालढांग क्षेत्र की सभी नौ पंचायतों में लगभग 50 किलोमीटर से ज्यादा लम्बाई की 100 से अधिक कृषि सिंचाई को छोटी नहरें हैं, लेकिन रखरखाव के अभाव में अधिकांश नहरें जर्जर हालत में हैं और पिछले कई सालों से इन सिंचाई नहरों की सफाई तक नहीं कराई गई है। जिस कारण आखिर छोर में किसान के खेत तक पानी नहीं पहुंच पाता है और अब किसानों को गेहूं की बुआई को लेकर सिंचाई की आवश्यकता है। लेकिन नहरों के क्षतिग्रस्त होने के कारण किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल रहा है।

पीली पढ़ाव के किसान देवेंद्र सिंह व रोशन लाल का कहना है कि नहरों के टूटने से अधिकांश खेतों में सिंचाई नहीं हो पा रही है। गेंडीखाता के किसान अमरजीत सिंह, गुलाम मुस्तफा का कहना है कि क्षेत्र में कृषि सिंचाई का बहुत बड़ा संकट है। वहीं दूसरी ओर, विधायक यतीश्वरानंद ने सोशल मीडिया में अपनी पोस्ट पर लिखा है कि सिंचाई को लेकर अधिकारियों से बात हुई है। फिर भी क्षेत्र के किसानों को समस्या हो तो वे सीधा उनके नंबर 9837002832, 9456590881 पर संपर्क करें।

विधायक ने सहकारी समिति लालढांग में किसानों को हो रही धान की खरीद परेशानी को लेकर खरीद केंद्र का निरीक्षण किया और सम्बन्धित अधिकारियों से फोन पर वार्ता की। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष आलोक द्विवेदी, महामंत्री सुरेन्द्र रावत , जितेन्द्र पोखरियाल, प्रधान जगपाल, विनोद रावत, अंकित चौहान आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments