Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSमुलायम परिवार की होली में भी दिखी दूरी, पढ़िए पूरी खबर

मुलायम परिवार की होली में भी दिखी दूरी, पढ़िए पूरी खबर

- Advertisement -
+1

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: देश में चर्चा के केंद्र में रहने वाली सैफई की होली अब दो खेमों में बंट गई है। एक खेमे में जहां मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल सिंह यादव हैं तो दूसरी ओर सपा प्रमुख अखिलेश यादव, भाई रामगोपाल यादव और परिवार के तमाम छोटे-बड़े राजनीतिक, गैर राजनीतिक सदस्य खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं।

इस बार होली पर मुलायम की गैर मौजूदगी में अखिलेश और शिवपाल का अलग-अलग मंच सजा है। होली पर खास बात यह रही कि हमेशा समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव का संबोधन हुआ करता था, वह संबोधन आज नहीं सुनाई दिया।

जीवन में जोश और उमंग पैदा करने वाले रंग के पर्व होली के मौके पर मुलायम कुनबा अपने आंगन में एक साथ जमा हुआ करता था, वह आज पूरी तरह से अलग-थलग नजर आया। मुलायम के आंगन में होली जश्न में अखिलेश, रामगोपाल, धर्मेद्र, तेजप्रताप, अभिषेक, अनुराग और कार्तिकेय दिखाई दिए।

लंबे अरसे से अपने भतीजे अखिलेश यादव से वैचारिक मतभेद के चलते प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन कर चुके शिवपाल सिंह यादव ने होली के मौके पर इस बार एक नई इबारत लिख डाली है। उन्होंने अपने पिता सुधर सिंह के नाम पर स्थापित किए एसएस मेमोरियल स्कूल में होली का जश्न अपने समर्थकों के साथ मनाया।

होली उत्सव के बीच अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि इतनी महंगाई की किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। किसान बर्बाद हो गया है। बेरोजगारी बढ़ रही है। कोरोना महामारी का डर दिखाकर सरकार ने लोगों का वेतन छीन लिया। अखिलेश बोले कि कोरोना महामारी से निकालने के बजाए सरकार जनता को और परेशान कर रही है।

जब सैफई में मंच पर प्रो. रामगोपाल यादव पहुंचे तो परिवार के सबसे बड़े होने के नाते अखिलेश यादव ने रामगोपाल के पैर छूकर आर्शीवाद लिया।

शिवपाल ने भले ही मुलायमी आंगन की होली में इस दफा शामिल होना मुनासिब नहीं समझा जब कि इससे पहले पिछले साल एक मंच पर अखिलेश-शिवपाल सिंह थे। लेकिन तब मुलायम मौजूद रहे थे। लेकिन अब की बार मुलायम की गैर मौजूदगी में अखिलेश ओर शिवपाल का अलग-अलग मंच सजा है।

जीवन में जोश और उमंग पैदा करने वाले रंग के पर्व होली के मौके पर मुलायम कुनबा अपने आंगन में एक साथ जमा हुआ करता था। वह आज पूरी तरह से अलग-थलग नजर आया। मुलायम के आंगन में होली जश्न में जहां अखिलेश, रामगोपाल, धर्मेद्र, तेजप्रताप, अक्षय, अभिषेक, अनुराग और कार्तिकेय दिखाई दिये वहीं शिवपाल अपने बेटे आदित्य समर्थकों क साथ एसएस मेमोरियल में मौजूद थे।

शिवपाल ने स्कूल में मनाई होली

लंबे अरसे से अपने भतीजे अखिलेश यादव से वैचारिक मतभेद के चलते प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन कर चुके शिवपाल सिंह यादव ने होली के मौके पर एक नई इबारत लिख डाली है। उन्होंने अपने पिता सुधर सिंह के नाम पर स्थापित किए एसएस मेमोरियल स्कूल में होली का जश्न अपने समर्थकों के साथ में मनाया। इससे पहले शिवपाल सिंह यादव मुलायमी आंगन में होली का जश्न मनाने आते रहे थे।

सपा से विधायक हैं शिवपाल

बेशक शिवपाल सिंह यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन करके अपनी अलग रहा चुन ली हो लेकिन अभी तक उन्होंने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है। शिवपाल सिंह यादव अपनी परंपरागत जसवंतनगर विधानसभा से समाजवादी पार्टी से विधायक निर्वाचित है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments