Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsचौकीदार को बंधक बना लाखों रुपए की सरसों लूटी

चौकीदार को बंधक बना लाखों रुपए की सरसों लूटी

- Advertisement -
  • पीड़ित आढ़ती ने तहरीर देकर की कार्रवाई की मांग
  • रामराज अनाज मंडी में हुई इस लूट से आढ़ती हुए भयभीत

जनवाणी संवाददाता |

बहसूमा: क्षेत्र के ग्राम सैफपुर-फिरोजपुर रामराज में स्थित धान मंडी में एक आढती के गोदाम से हथियारबंद बदमाशों ने चौकीदार को बंधक बनाकर लाखों रुपए की सरसों लूटकर फरार हो गए। पीड़ित आढ़ती ने सोमवार की सुबह इस मामले में थाना पर तहरीर देते हुए अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि अभी तक बदमाशों की बाबत कोई जानकारी नहीं मिली है।

लूट की इस घटना से रामराज के समस्त व्यापारी सहमे हुए हैं। उनका कहना है कि रामराज पुलिस चौकी से मात्र 1 किलोमीटर की दूरी पर हुई इस दुशासिक घटना से पता चलता है कि पुलिस रात्रि में गश्त करने के बजाए आराम से सो रही है। जिससे बदमाशों के हौसले बढ़ते ही जा रहे हैं।

बताते चलें कि रामराज में गंग नहर के समीप धान मंडी स्थित है। जिसमें रामराज के अधिकतर व्यापारियों ने आढत का कारोबार कर रखा है। रविवार की रात्रि धान मंडी में स्थित रमेश मक्कड़ की दुकान के समीप रखी सरसों की 39 बोरियां अज्ञात बदमाशों ने हथियारों के बल पर चौकीदार को बंधक बनाकर लूटकर फरार हो गए।

चौकीदार गुलशन का कहना है कि वह रविवार की रात्रि को आढती रमेश मक्कड़ के गोदाम के बाहर सो रहा था। रविवार की मध्यरात्रि के बाद उसे एहसास हुआ कि कुछ लोगों ने उसे घेर रखा है। जब उसने आंख खोल कर देखा तो उसके चारों ओर नकाबपोश बदमाश हथियार हाथ में लिए हुए खड़े थे। जब तक वह कुछ बोल पाता बदमाशों ने उसे बंधक बना लिया और जान से मारने की धमकी देते हुए गोदाम के एक किनारे में डाल दिया।

किसी बीच नकाबपोश बदमाश अपने साथ लेकर आये टाटा मैजिक में पीली सरसों की 39 बोरियों लादकर फरार हो गए। चौकीदार गुलशन की माने तो वह किसी तरह घसीटता हुआ मंडी के गेट पर पहुंचा और सुबह होने की इंतजार करने लगा। सोमवार की सुबह ‌ तकरीबन 4 उसे गंग नहर की पटरी से कुछ लोग भैंसा बुग्गी में मिट्टी लेकर आते हुए दिखाई दिए। जिन्हें देखकर उसने शोर मचाया और उन्होंने उसे बंधन मुक्त किया।

इसके बाद चौकीदार गुलशन ने आढती रमेशचंद को पूरे घटनाक्रम की सूचना दी। जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेने के बाद पुलिस को सूचना दी। आढती रमेश मक्कड़ ने घटना की बाबत थाना पर जानकारी देते हुए बताया कि ऐसी दुशासिक घटना धान मंडी में पहली मर्तबा हुई है। इसलिए सरसों की लूट करने वाले इन बदमाशों को पकड़कर पुलिस को जल्द से जल्द जेल भेजना चाहिए वरना उनके हौसले बढ़ते ही जाएंगे।

आढती रमेश मक्कड़ ने बताया कि जो पीली सरसों बदमाश लूटकर ले गए हैं। उसकी कीमत लगभग डेढ़ लाख रूपए है। उन्होंने बताया कि किसानों से खरीद करने के बाद उन्होंने सरसों की काफी बोरियां मंडी स्थित अपनी दुकान के बाहर ही गोदाम में लगा रखी थी। जिनमें से 39 बोरियां बदमाश लूटकर ले गए हैं। रविवार की रात हुई दुशासिक घटना से रामराज के व्यापारी काफी सहमे हुए हैं उन्होंने पुलिस की कार्यशाला पर भी सवालिया निशान उठाए हैं।

रामराज के व्यापारियों का कहना है कि चुनाव ड्यूटी का बहाना कर पुलिस रात्रि में गश्त करने से बच रही है। जिसके कारण रामराज में चोरियों की घटना दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही हैं। कुछ दिन पहले भी रामराज में स्थित एक दुकान में चोरी की घटना हुई थी। जिसे पुलिस ने अभी तक खुलासा नहीं किया है। रामराज के व्यापारियों ने इस बाबत जल्द ही आलाधिकारियों से मिलने की बात भी कही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments