Monday, July 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsअधिकारी शिकायतकर्ता को कार्रवाई से जरुर अवगत कराएं: नगरायुक्त

अधिकारी शिकायतकर्ता को कार्रवाई से जरुर अवगत कराएं: नगरायुक्त

- Advertisement -
  • जनसुनवाई में आयी शिकायतों पर नगरायुक्त ने करायी तुरंत कार्रवाई

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: नगरायुक्त संजय चौहान ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जब वे किसी शिकायत के सम्बंध में स्थलीय निरीक्षण करने जाएं तो शिकायतकर्ता को की जाने वाली कार्रवाई से अवगत जरुर कराएं। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा निरीक्षण का उद्देश्य मात्र शहर घूमना नहीं है, निरीक्षण के दौरान जो निर्देश दिए जाएं उन पर कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने सफाई व पेयजल से सम्बंधित शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए तुरंत समाधान के निर्देश दिए।

नगरायुक्त संजय चौहान अपने कार्यालय में संभव पोर्टल के तहत जनसुनवाई कर रहे थे। जनसुनवाई के दौरान आज आयी छह शिकायतों में से दो का तत्काल निस्तारण कराया गया। बाकि चार शिकायतों के निस्तारण के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। जबकि 13 लोगों ने नाली, सड़क निर्माण सहित अनेक मांगों के लिए प्रार्थना पत्र दिए।

इन मांगों में शाश्वत तनेजा व उनकी पत्नी वानी तनेजा ने अपनी खिलाड़ी पुत्री को साथ लेकर अम्बेडकर स्टेडियम में लान टेनिस प्रशिक्षण के लिए क्ले कोर्ट बनवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि उनकी पुत्री अनाया तनेजा अपने आयु वर्ग में लान टेनिस में देश भर में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही है। लेकिन अम्बेडकर स्टेडियम में लान टेनिस क्ले कोर्ट न होने के कारण वह गहन प्रशिक्षण नहीं ले पा रही है। इस पर नगरायुक्त ने क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अनिमेष सक्सेना व अधिशासी अभियंता अमरेंद्र गौतम को निर्देश दिए कि वे परस्पर समन्वय बनाते हुए स्टेडियम में क्ले कोर्ट बनवाने का काम करें। नगरायुक्त ने खिलाड़ी बालिका की उपलब्धियों पर हर्ष व्यक्त किया।

09 18

वार्ड 58 रामानंदी बाजार निवासी संजीव गोयल ने बाजार रामानंदी में सीवर लाइन साफ सफाई कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। जिस पर नगरायुक्त ने अधिशासी अभियंता जलकल वी बी सिंह को सीवर सफाई कार्य कर रही कार्यदायी संस्था से अविलंब सीवर साफ कराने के निर्देश दिए। नगरायुक्त ने कहा कि यदि सीवर साफ नहीं हैं तो नालों की सफाई का कोई लाभ नहीं होगा। अधिकारियों द्वारा सीवर सफाई कार्य कर रही कार्यदायी संस्था को समस्या से अवगत कराया गया। नगरायुक्त के आदेश पर कार्यदायी संस्था द्वारा सीवर सफाई का कार्य शुरु कर दिया गया है। वार्ड 67 के अनेक लोगों ने नगरायुक्त से मिलकर क्षेत्र में पेयजल की समस्या से अवगत कराया। जिस पर नगरायुक्त ने उक्त वार्ड में कल से वाटर टैंकर भेजने के निर्देश दिए।

वार्ड 60 हयात कॉलोनी के अशरफ ने कॉलोनी में नालियों की सफाई के लिए प्रार्थना पत्र दिया। नगरायुक्त के निर्देश पर सफाई निरीक्षक व कर्मचारी को भेजकर सफाई कार्य करा दिया गया है। वार्ड 32 खानआलमपुरा निवासी फैजहक ने पेयजल पाइप लाइन में गंदा पानी आने की शिकायत की। जिस पर शिकायत कर्ता को बताया गया कि पानी की पाइप लाइन काटकर सफाई करायी जा रही है, कार्य प्रगति पर है,कार्य जल्दी ही पूरा हो जायेगा। जनसुनवाई के दौरान अपर नगरायुक्त राजेश यादव, एसके तिवारी, मृत्युंजय व महाप्रबंधक जलकल बीके सिंह सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments