Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSइटली में ओम बिरला रखेंगे भारत का पक्ष

इटली में ओम बिरला रखेंगे भारत का पक्ष

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला इटली के लिए दौरे पर रवाना हुए हैं। वहां पहुंचकर वह जी-20 देशों की संसदों के अध्यक्षों के सम्मेलन में भाग लेंगे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भारतीय दल का नेतृत्व करेंगे।

स्पीकर बिरला की अगुवाई में बुधवार तड़के भारतीय दल रोम के लिए रवाना हुआ। इस दल में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश भी शामिल हैं।

इस सम्मेलन के दौरान कई विषयों पर स्पीकर बिरला भारत का पक्ष रखेंगे। इटली यात्रा के दौरान कई देशों के संसद अध्यक्षों से ओम बिरला की द्विपक्षीय वार्ता भी होगी।

इटली पहुंचकर स्पीकर ओम बिरला इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड, जर्मनी, रूस, इटली और इंडोनेशिया के संसदों के अध्यक्षों से वार्ता भी करेंगे।

ओम बिरला अन्तर्राष्ट्रीय संसदीय संघ के अध्यक्ष दुआरते पचेको के साथ भी बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि आतंकवाद और द्विपक्षीय संबंधों के अलावा संसदीय कार्यवाही को लेकर भी बात हो सकती है।

इटली के रोम में होने वाले इस शिखर सम्मेलन का मुख्य विषय ‘लोगों और विश्व के कल्याण और समृद्धि के लिए संसदें हैं’। इस सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिनिधि मुख्य विषय के तहत तीन उप-विषयों पर विचार-विमर्श करेंगे।

बयान के अनुसार, लोकसभा अध्यक्ष बिरला पहले सत्र में महामारी से उत्पन्न सामाजिक और रोजगार संकट का सामना करने के लिए कार्यवाही विषय पर अपना विचार व्यक्त करेंगे।

वहीं दूसरे सत्र में ‘सामाजिक और पर्यावरणीय सामर्थ्य के सन्दर्भ में आर्थिक वृद्धि को पुनर्जीवित करना’ विषय पर होने वाले चर्चा में मुख्य वक्ता होंगे। राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश तीसरे सत्र में ‘महामारी के बाद सामर्थ्य और खाद्ध सुरक्षा’ विषय पर संबोधित करेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments