Friday, December 9, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliनाहिद कालोनी में 150 बच्चों को शिक्षा दें रहा एक शिक्षक

नाहिद कालोनी में 150 बच्चों को शिक्षा दें रहा एक शिक्षक

- Advertisement -
  • अध्यापक की नियुक्ति और राशन मुहैया कराने की मांग

जनवाणी संवाददाता |

कैराना: शनिवार को सामाजिक संस्था एक्शन ऐड इंडिया के कार्यकर्ता रिजवान सैफी के नेतृत्व में नाहिद कलोनी निवासी दर्जनों व्यक्तियों एवं महिलाओं ने तहसील मुख्यालय पर पहुंचकर अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार सिंह को प्रार्थना पत्र दिया। बताया कि कलोनी में वर्ष 2013 के दंगे के बाद वें निवास कर रहे हैं। वर्ष 2018 में जिलाधिकारी के निर्देश पर कालोनी में अध्यापकों की नियुक्ति हुई थी, लेकिन कुछ दिनों बाद ही एक अध्यापक का यहां से स्थानांतरण हो गया था। इसके बाद यहां मात्र एक अध्यापक जियाउलहक द्वारा पढ़ाया जा रहा है।

बच्चों का स्थायी तौर पर नामांकन भूरा गांव के प्राइमरी स्कूल नंबर-2 व 3 में हैं। यहां बच्चों की संख्या करीब 150 है। ऐसे में एक अध्यापक के भरोसे इनका शैक्षिक कार्य चल रहा है। बच्चों के भविष्य को लेकर अभिभावक चिंतित हैं। वहीं, मध्याहन में बच्चों को मिड-डे मील नहीं मिलने के कारण कुपोषण का शिकार होने की आशंका है।

कालोनीवासियों ने बताया कि उनके राशन कार्ड आर्यपुरी में उचित दर की दुकान से संबद्ध है। लगभग तीन किमी की दूरी के कारण कार्डधारकों को राशन नहीं मिल पा रहा है या फिर उन्हें चक्कर काटने पड़ रहे हैं। उन्होंने कालोनी में राशन की दुकान आवंटन कराने तथा अध्यापक की नियुक्ति की मांग की है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments