Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurआचार संहिता हटने के बाद जन सुनवाई में आयी केवल सात शिकायतें

आचार संहिता हटने के बाद जन सुनवाई में आयी केवल सात शिकायतें

- Advertisement -
  • दो-दो शिकायतें रही अतिक्रमण, सीवर व लाईट सम्बंधी

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: आचार संहिता हटने के बाद आयोजित पहली जनसुनवाई में आज सात शिकायतें निगम अधिकारियों के समक्ष आयी,जिनमें से एक शिकायत का निस्तारण किया गया। इन सात शिकायतों में से दो-दो अतिक्रमण,सीवर व लाईट सम्बंधी तथा एक सड़क निर्माण से सम्बंधित रही।

आचार संहिता समाप्त होने के बाद आज आयोजित जनसुनवाई में फरियादियों की संख्या काफी कम रही। नगरायुक्त ने सुनवाई करते हुए वार्ड 24 के अमित कुमार द्वारा की गयी शिकायत का निस्तारण करते हुए तुरंत सीवर के ढक्कन की मरम्मत कराने के निर्देश दिए। वार्ड 59 के मौहल्ला मालियान की शाहिना प्रवीन ने अपने मौहल्ले की इमाम वाली गली में सीवर लाइन डलवाने का प्रार्थना पत्र दिया था।

जिस पर शाहिना को बताया गया कि उक्त क्षेत्र स्मार्ट सिटी योजना के तहत आच्छादित है। उक्त क्षेत्र में नयी सीवर लाइन बिछाने या बदलने का काम स्मार्ट सिटी योजना के तहत उप्र जल निगम द्वारा किया जा रहा है।

पन्त विहार वार्ड 4 निवासी प्रदीप कुमार तथा वार्ड 58 शारदा नगर निवासी अजय कुमार ने अपने अपने क्षेत्र में अतिक्रमण हटवाने की गुहार लगायी, जिस पर नगरायुक्त ने प्रवर्तन दल प्रभारी टीम को स्थल का निरीक्षण कर अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए। वार्ड 24 के ही अमित कुमार तथा वार्ड 9 फतेहपुर जट के राजेंद्र भटनागर ने स्ट्रीट लगवाने की गुहार लगायी। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि वर्तमान में स्ट्रीट लाइट लगवाने का कार्य ईईएसएल कंपनी द्वारा क्रमबद्ध तरीके से कराया जा रहा है। उनके आवेदन उक्त कंपनी को भेजकर लाइट लगवा दी जायेगी।

इसके अलावा वार्ड 60 पुराना कलसिया रोड के सुहेल राठी ने सड़क निर्माण के लिए प्रार्थना पत्र दिया। जिसके लिए क्षेत्रीय अवर अभियंता को स्थलीय निरीक्षण कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई में अपर नगरायुक्त राजेश यादव व एस के तिवारी सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments