Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsसंसद में विपक्ष का हंगामा, टीएमसी सांसद निलंबित

संसद में विपक्ष का हंगामा, टीएमसी सांसद निलंबित

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज गुरूवार को संसद के शीत सत्र का नौवां दिन है। संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया। विपक्षी दलों की मांग रही है कि सरकार संसद में हुई सुरक्षा चूक मामले पर सरकार अपना बयान दे। हालांकि सरकार की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पूरे घटनाक्रम की निंदा करते हुए संसद को अवगत कराया तथा जांच कर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। विपक्ष के हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित हो गई है।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होने से ठीक पहले सांसदों के साथ बैठक की। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, अनुराग ठाकुर समेत कई अन्य मंत्री और सांसद मौजूद रहे।

शशि थरूर की मांग- सुरक्षा में चूक पर संसद में जवाब दे सरकार

संसद सुरक्षा में चूक की घटना पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि ‘सांसदों में यह भाव है कि सरकार सुरक्षा को गंभीरता से नहीं ले रही है। हम इस मामले पर सरकार से जवाब चाहते हैं। हम चाहते हैं कि गृहमंत्री संसद में आए और इस मामले पर जानकारी दें।’

राज्यसभा में गलत बर्ताव के लिए टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है। दरअसल संसद की सुरक्षा में चूक के मामले पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया, इसी दौरान टीएमसी सांसद के बर्ताव के लिए सभापति ने उन्हें निलंबित कर दिया।

विपक्ष के हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित हो गई है। राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित होने से पहले राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि संसद की सुरक्षा में चूक की उच्च स्तरीय जांच चल रही है और एफआईआर दर्ज कर जांच चल रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments