Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeDelhi NCRसांसदों में विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा दो बजे तक के लिए स्थगित

सांसदों में विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा दो बजे तक के लिए स्थगित

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: सरकार चुनाव सुधारों की दृष्टि से एक महत्वपूर्ण विधेयक संसद के चालू शीत सत्र में ही पेश करने जा रही है। मतदाता पहचान पत्र को आधार से जोड़ने संबंधी चुनाव सुधार संबंधी विधेयक सरकार आज यानी सोमवार को लोकसभा में पेश करेगी। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पिछले बुधवार को इस विधेयक के प्रारूप को मंजूरी दी थी, जिसमें कहा गया था कि मतदाता सूची में दोहराव व फर्जी मतदान रोकने के लिए मतदाता कार्ड और सूची को आधार कार्ड से जोड़ा जाएगा। वहीं इसके अलावा सरकार आज लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने के लिए बिल पेश कर सकती है।

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित

सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर विपक्ष ने राज्यसभा में जोरदार हंगामा किया जिसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

चुनाव सुधार से संबंधित विधेयक लोकसभा में आज होगा पेश 

पांच राज्यों में चुनाव से ठीक पहले चुनाव सुधार से संबंधित विधेयक लोकसभा में आज पेश किया जाएगा।

सरकार द्वारा बातचीत के निमंत्रण को विपक्ष ने किया खारिज

सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर संसद में गतिरोध को दूर करने के लिए सरकार ने चार विपक्षी दलों के नेताओं को निमंत्रण भेजा लेकिन विपक्ष ने इसे खारिज कर दिया। सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

संबंधी विधेयक सरकार आज यानी सोमवार को लोकसभा में पेश करेगी। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पिछले बुधवार को इस विधेयक के प्रारूप को मंजूरी दी थी, जिसमें कहा गया था कि मतदाता सूची में दोहराव व फर्जी मतदान रोकने के लिए मतदाता कार्ड और सूची को आधार कार्ड से जोड़ा जाएगा। वहीं इसके अलावा सरकार आज लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने के लिए बिल पेश कर सकती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments